भारी बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, मौसम विभाग ने फिर जारी किया 48 घंटे का अलर्ट

लाइव सिटीज डेस्कः सूबे में लगातार हो रही मॉनसून की बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. आज सोमवार को भी मौसम विभाग ने 48 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया है. पटना में भी 24 घंटों में रिकॉर्ड 52.2 एमएम बारिश हुई है. वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान बता रहा है कि आज सोमवार को पटना में अच्छी बारिश होगी. और यह आंकड़ा 65 एमएम को पार कर सकता है. वहीं आसमान की स्थिति अभी भी वैसी ही है. काले बादल छाए हुए हैं.

मौसम विभाग पटना केंद्र ने राजधानी के साथ-साथ बिहार के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. खास कर बिहार के नॉर्थ इस्ट इलाकों में भारी बारिश और तूफान की संभावना जताई गई है. बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने सावधानी बरतने के लिए कहा है. बता दें कि पिछले 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश के बाद कई जगहों पर नुकसान की भी खबरें हैं. पूरे सूबे में बिजली गिरने से तकरीबन 29 लोगों की मौत की भी खबर है. इसमें सबसे ज्यादा वैशाली में 6 लोगों की मौत हुई है.

बता दें कि लगातार कल से हो रही बारिश की वजह से राजधानी पटना के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. इसका सबसे ज्यादा असर कंकड़बाग, बोरिंग रोड, और पटना सिटी के इलाकों में देखा जा रहा है. उधर बिहार के कई जिलों में भी जबरदस्त बारिश से स्थिति अस्त व्यस्त हो गई है. खासकर बारिश ने उन लोगों की परेशानी बढ़ा दी जिनके मकान अभी भी मिट्टी के हैं. खासकर खगड़िया, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार समेत कई जिलों में जलजमाव की समस्या बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें-

पटना में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश, भीषण गर्मी से मिली राहत
वज्रपात का कहर जारी, अबतक 25 की मौत