मौसम विभाग का अलर्ट, तेज आंधी-बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

लाइव सिटीज डेस्कः मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है कि ये अलर्ट राजधानी पटना समेत बिहार के कई इलाकों के लिए जारी किया गया है. जानकारी मिल रही है कि तेज आंधी के साथ भारी बारिश होगी. वहीं ओले पड़ने की भी आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग के पटना केंद्र की ओर से यह अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार शाम 6.30 बजे से लेकर रात 8.30 बजे के बीच तेज तूफान आ सकता है. वहीं भारी बारिश भी होगी. मौसम विभाग ने बताया है कि कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी होगी. जिससे फसलों को काफी नुकसान पहुंच सकता है. साथ ही सावधानी बरतने की भी चेतावनी दी गई है. सभी से घरों में रहने की अपील की गई है.

बताया जा रहा है कि ये अलर्ट राजधानी पटना और इससे सटे जिलों के लिए है. वहीं सूबे के समस्तीपुर, सितामढ़ी, मुजफ्फरपुर, शिवहर और मधुबनी में भी मौसम भयावह रूप दिखा सकता है.

बता दें कि इससे पहले भी मौसम विभाग के पटना केंद्र ने ऐसा ही अलर्ट जारी किया था. जिसके बाद अनुमान सही साबित हुआ था. राजधानी पटना समेत कई जिलों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई थी. उधर ग्रामीण इलाकों में मौसम की मार किसानों के लिए काफी नुकसानदेह साबित हुई थी. फसलों को भारी नुकसान पहुंचा था.

बात करें राजधानी पटना की तो पिछली बारिश के बाद अभी तक हालात सुधरे नहीं हैं. राजधानी के कई इलाकों में अभी भी जल जमाव के हालात हैं. ऐसे में फिर से बारिश का मतलब है कि सब किचकिच हो जाएगा. अभी पिछली बारिश ने ही राजधानी के नगर निगम की बखिया उधेड़ दिया था. ऐसे में फिर से बारिश का मतलब है एक बार और किरकिरी.

यह भी पढ़ें-

भारी बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, मौसम विभाग ने फिर जारी किया 48 घंटे का अलर्ट