धूप में ‘सरकार’ : बड़े दिनों के बाद खुला मौसम, तो नीतीश कुमार ने भी खूब तापा

सीएम आवास में धूप भरे पार्क में बैठक करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

लाइव सिटीज पटना : पटना में काफी दिनों के बाद आज मौसम बड़ा खुल कर निकला. वासंती धूप से पूरा शहर नहा गया. धूप छतों पर ही नहीं, मंगलवार को पार्कों के कोने-कोने में पहुंच गयी. लोग-बाग छत से लेकर पार्क तक में पहुंच गये. उनकी आंखों में इस सुनहरी धूप की चमक महसूस की जा सकती थी. खासकर कई दिनों के बाद अच्छी धूप निकलने पार्कों से लेकर गली-मुहल्लों तक में बच्चों ने जमकर धमाल मचाया. लेकिन इन सबसे हटकर इस वासंती व गुनगुने धूप का सरकार ने खूब आनंद लिया.

 

बता दें कि लगभग माह भर से ठंड व शीतलहरी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया था. टेंपरेचर के साथ ही कनकनी की तो मत पूछिए. बड़े-बड़े स्वेटर काम नहीं आ रहे थे. रजाई में दुबके लोगों के लिए बाहर निकलना किसी चुनौती से कम नहीं थीं. लेकिन सोमवार से मौसम की नजरे इनायत लोगों पर हुई. मौसम ने करवट ली. मंगलवार को धूप निखर कर निकली. पटना के लोगों के साथ बिहार की सरकार ने भी धूप का आनंद उठाया. यह नजारा 1 अणे मार्ग में भी देखने को मिला.

आप फोटो में इसे देख सकते हैं. धूप निकली तो विभागीय बैठक कमरे से निकलकर पार्क में हो गयी. मंगलवार को मुख्यमंत्री राहत कोष की 17वीं बैठक थी. इस बैठक में जहां बाढ़ पीड़ितों की राहत पर बात चली, वहीं इसमें शामिल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत मंत्री व अधिकारियों को भी धूप से काफी राहत मिली. धूप भरी इस बैठक में बाढ़ पीड़ितों के लिए खुल कर बात हुई. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये.

पटना में सीएम आवास पर हुई बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

उधर सरस्वती पूजा के बाद मंगलवार से बच्चों के स्कूल पूरी तरह खुल गये हैं. हालांकि कुछ स्कूलों में प्रतिमा विर्सजन नहीं होने के कारण वहां पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी थी. वहीं मौसम विभाग की मानें तो धीरे धीरे मौसम अब बिल्कुल ठीक हो जाएगा. टेंपरेचर के बढ़ने के साथ ही धूप में भी गरमाहट आ रही है. सुबह और रात में थोड़ी कनकनी लगेगी.

सीएम ने की बाढ़ पीड़ित परिवारों के लिए बड़ी घोषणा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*