बिहार में तेजी से बदल रहा है मौसम का मिजाज, दिवाली पर ऐसा होगा ! कहीं आपकी…

लाइव सिटीज डेस्कः दक्षिण-पश्चिम मानसून विदाई की राह पर है. हवा में नमी की मात्रा बढऩे से सुबह-शाम सिहरन महसूस हो रही है. आज शुक्रवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल भी छाए रहेंगे और एक डिग्री पारा गिरने के आसार हैं. मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है. बिहार मौसम विभाग के अनुसाल दीपावली तक मौसम साफ रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार पटना का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस पहुंचने का अनुमान है. 14 को धूप रहेगी, लेकिन तापमान 32 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. पूर्वानुमान में बताया गया है कि दीपावली के अवसर पर 18 अक्टूबर तक मौसम में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होगा.

गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री और न्यूनतम 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. गया का अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री और न्यूनतम 23.3 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं भागलपुर का अधिकतम 34.6 डिग्री और न्यूनतम 23.3 डिग्री सेल्सियस रहा. पूर्णिया का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

अचानक मौसम में बदलाव से अधिकतम तापमान में छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. नमी के कारण सिहरन का अहसास होने लगी है. मौसम विभाग के अनुसार 14 और 15 अक्टूबर को तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है.

वहीं राजधानी और आसपास के इलाके में बुधवार की सुबह 8.30 बजे हवा के साथ बूंदाबांदी हुई. दिन भर बदली छाई रही और कई स्थानों पर फुहारें पड़ीं. गुरुवार को भी कई इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार भागलपुर में दो मिमी, गया और पूर्णिया में 0.2 मिमी बारिश हुई. जमुई, सूर्यगढ़ा, मुंगेर, झाझा, खगडिय़ा में जमकर बारिश हुई.

यह भी पढ़ें-

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)