पढ़िएः Google पर बिहार के बारे में क्या सर्च करते हैं लोग, चौंक जाएंगे…

लाइव सिटीज डेस्कः गूगल सर्च इंजन एक ऐसा जरिया है जहां लोगों को सब कुछ मिल जाता है. लेकिन आप यह जान कर हैरान हो जाएंगे कि बिहार के बारे में गूगल पर लोग सबसे ज्यादा क्या सर्च करते हैं. गूगल पर दुनिया भर के लोग बिहार के बारे में बहुत कुछ सर्च करते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा जो सर्च किया जाता है, वह सवाल है कि बिहार एक गरीब राज्य क्यों है.

बस Google पर टाइप करिए Why Is Bihar

गूगल सर्च इंजन पर एक ऐसा टूल है जिसकी मदद से हम यह पता लगा सकते हैं कि लोग क्या जानना चाहते हैं. किस चीज के बारे में लोगों की क्या राय है. लेकिन क्या आपको पता है कि लोग बिहार के बारे में क्या जानना चाहते हैं. आप खुद गूगल पर जाइए और टाइप करिए why is bihar. बस इतना टाइप करते ही जो सबसे पहला सर्च रिजल्ट आएगा वो देख कर आप को खुद ही यकीन हो जाएगा.

ये सब SEARCH करते हैं लोग

गूगल सर्च इंजन के अनुसार सबसे ज्यादा लोग यह जानना चाहते हैं कि बिहार गरीब क्यों है? उसके बाद लोग यह जानना चाहते हैं कि बिहार प्रसिद्ध क्यों है. तीसरे नंबर लोग इस सवाल के बारे में जानना चाहते हैं कि बिहार ड्राइ स्टेट क्यों है. चौथे पर लोग जानना चाहते हैं कि बिहार की जनसंख्या इतनी घनी क्यों हैं. और आखिर में पांचवे नंबर पर यह कि बिहार पिछड़ा प्रदेश क्यों है.

इसके अलावा लोग यह जानना चा‍हते हैं कि बिहार का मललब क्या होता है और यहां कौन-कौन सी भाषाएं बोली जाती है. लेकिन सबसे ज्यादा लोग इस बात को जानना चाहते हैं कि आखिर क्या बात है कि बिहार भारत के अन्य राज्यों की अपेक्षा काफी गरीब है.

यह भी पढ़ें-
मंगल पांडेय को बड़ी जिम्मेदारी : चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश प्रभारी बनाए गए
BSSC से जुड़े NEET पेपर लीक के तार, मुख्य आरोपी का बेटा गुड्डू गिरफ्तार