यशवंत सिन्हा ने कर दी सोनिया गांधी की तारीफ, पहले PM मोदी और जेटली को खूब कोसा था

लाइव सिटीज डेस्कः भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की शान में कसीदे पढ़े हैं. सुनकर अजीब लगता है ना. लेकिन यही सच्चाई है. कुछ दिनों पहले पीएम मोदी के नोटबंदी और जीएसटी को लेकर हमलावर रहे यशवंत सिन्हा ने अब सोनिया गांधी की तारीफ कर दी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा का सोनिया गांधी पर दिए गए बयान ने राजनीति को एक नया मोड़ दे दिया है. पॉलिटिकल कॉरीडोर में चर्चा तेज हो गई है.

दरअसल कांग्रेस के अध्यक्ष पद से सोनिया गांधी की संभावित रिटायरमेंट पर एक समाचार पत्रिका ने 22 अक्टूबर के अंक को विशेषांक के रूप में प्रकाशित किया. जिसमें कई नामी हस्तियों ने सोनिया गांधी पर लेख लिखा है. पत्रिका के इस अंक में वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने भी एक लेख लिखा है. जिसमें उन्होंने सोनिया गांधी के राजनीतिक सफर की समीक्षात्मक ढंग से प्रशंसा की है.

मालूम हो कि इससे पहले यशवंत सिन्हा ने 27 सितंबर को एक अंग्रेजी अखबार में लेख लिखकर अपनी ही पार्टी की नीतियों की आलोचना की थी. यशवंत सिन्हा ने तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जेटली को चुनाव हार जाने पर मंत्री बनाने पर सवाल उठाया था.

यशवंत सिन्हा ने अपने लेख में सोनिया गांधी के राजनीति में आने और उनके द्वारा कांग्रेस को नया जीवन देने की तारीफ की है. सिन्हा ने लिखा है कि सोनिया गांधी ने भारत में एक कठिन एवं चुनौतीपूर्ण जिंदगी जी है. एक विदेशी से विवाह किया और अपने पति के एक अनोखे देश में बसीं जिसे उन्होंने पहले देखा, सुना या जाना नहीं है. सिन्हा ने लिखा है कि प्रधानमंत्री के पुत्र से विवाह करना और यहां प्रधानमंत्री आवास में आकर रहना बिल्कुल अनूठा अनुभव था. जाहिर है कि यशवंत सिन्हा के इस लेख ने एक बार फिर से सियासत गरमा दी है.