पटना में किस कलाकार ने बनाई माता की बेस्ट मूर्ति, अब आप भी जान सकेंगे

पटना : अब राजधानी पटना की पब्लिक ये जान सकेगी कि दुर्गा पूजा के दौरान पटना में सबसे बेस्ट प्रतिमा कहां की थी. सबसे बेस्ट वाली प्रतिमा को किस कलाकार ने बनाया था? पटना का सबसे बेस्ट पूजा पंडाल कौन सा था? इस बारे में अब आप आराम से जान सकेंगे. ये अनोखी पहल की है पटना के डीएम संजय अग्रवाल ने.

पटना जिला प्रशासन आपको शहर तीन सर्वश्रेष्ठ मूर्तिकारों से रूबरू कराएगी. उनके बारे में बताएगी. फिर इन तीन बेस्ट कलाकारों को पटना जिला प्रशासन अपनी ओर से सम्मानित भी करेगी. डीएम की मानें तो कलाकार प्रतिमा को बना अपनी कला को दिखा देते हैं, लेकिन वो कहीं नहीं दिखते. सिर्फ उनकी कला ही हर तरफ दिखती है. ऐसे में पब्लिक को कलाकारों के बारे में भी जानना चाहिए. दुर्गा पूजा के बाद सर्वश्रेष्ठ तीन कलाकारों को चयन कर सम्मानित किया जाएगा.

डीएम संजय अग्रवाल ने कहा कि इससे विलुप्त हो रही मूर्तिकला को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. सम्मनित किए जाने से कलाकारों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. मूर्ति बनाने वाले कलाकारों के अलावे जिला प्रशासन राजधानी पटना के तीन सर्वश्रेष्ठ, बड़े और आकार्षक पूजा पंडालों को भी सम्मानित करेगी.

डीएम ने कहा कि बेहतर पंडाल वाले तीन पंडालों को भी दुर्गा पूजा के बाद सम्मानित किया जायेगा. चयन के दौरान पूजा पंडालों की थीम को ध्यान में रखा जायेगा. इनके संचालन के तरीके पर भी गौर किया जाएगा. साथ ही इस बात पर भी गौर किया जाएगा कि किस पंडाल में श्रद्धालुओं के लिए अच्छी व्यवस्था की गई थी.

यह भी पढ़ें-

जान लें, रावण वध के लिए कब होगी गांधी मैदान में इंट्री, वॉच टॉवर से भीड़ की निगरानी

यशवंत सिन्हा को मिला भाजपा के शत्रु का समर्थन, जानिए क्या कहा है
पिता यशवंत की बातों से इत्तेफाक़ नहीं रखते जयंत सिन्हा, दिया है करारा जवाब
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)