जोनल एरिया कमांडर नक्सली ने किया सरेंडर, निशानदेही पर मिला हथियारों का जखीरा

Arms

लाइव सिटीज डेस्क : नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस के दबाव में बिहार व झारखंड का सिरदर्द नक्सली नकुल यादव ने सरेंडर किया. उसकी निशानदेही पर पुलिस को लोहरदगा में हथियारों का जखीरा मिला है. सर्च अभियान को सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया.

जानकारी के अनुसार नक्सली नकुल यादव झारखंड का जोनल एरिया कमांडर था. सूत्रों की मानें तो झारखंड ही नहीं, बिहार की नक्सली गतिविधियों में भी इसकी काफी संलिप्तता रहती थी.

बताया जाता है कि नकुल यादव पर प्रशासन की ओर से 25 लाख का इनाम भी घोषित किया गया था.

गौरतलब है कि सुकमा में पिछले सप्ताह हुए नक्सली हमले में 25 जवान शहीद हो गये थे. इसे लेकर छत्तीसगढ़ ही नहीं, बल्कि बिहार और झारखंड में भी नक्सलियों के खिलाफ बड़ा छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत नकुल यादव पर भी पुलिस की ओर से लगातार प्रेशर बन रहा था. सूत्रों की मानें तो लगातार दबाव दिये जाने की वजह से 25 लाख का इनामी नक्सली नकुल यादव ने झारखंड के डीआईजी अमोल वी होमकर के सामने सरेंडर किया.

Arms

बताया जाता है कि नकुल की निशानदेही पर लोहरदगा में ज्वाइंट आॅपरेशन चलाया गया. यह आॅपरेशन सीआरपीएफ ने झारखंड पुलिस के सहयोग से चलाया. आॅपरेशन के दौरान पुलिस को लोहरदगा में हथियारों का जखीरा मिला. इसके तहत 13 ​हथियार समेत 3000 गोलियां मिलीं. वहीं बरामद प्रमुख हथियारों में 7.62 एमएम एलएमजी राइफल एक, सेमी आॅटोमैटिक यूएस मेड राइफल एक, एके 47 राइफल एक, एसएलआर राइफल एक, इनसास राइफल एक, 303 बोर की राइफल दो, 315 बोर की राइफल 4 शामिल हैं.