जोनल IG का एक्शन: छात्रा को दबोचने वाला दारोगा सस्पेंड

लाइव सिटीज डेस्क : इन दिनों पटना पुलिस एक्शन में हैं. अपने ही विभाग में क्विक एक्शन लिया जा रहा है. सभी आरोपी पुलिसकर्मियों पर गाज गिर रही है. कल बेउर थाना के 2 दारोगा व एक ASI को सेवा से बर्खास्त किया गया था तथा फतुहा के थानेदार को सस्पेंड  किया गया था. वहीं आज जोनल आईजी ने भी कड़ी कार्रवाई करते हुए लड़की के साथ बेशर्मी करने वाले दारोगा सुनील चौधरी को सस्पेंड कर दिया है. 

कोतवाली थाना में तैनात इस दारोगा पर बड़े संगीन आरोप लगे थे.  दारोगा सुनील चौधरी पर एक प्रदर्शनकारी छात्रा को गलत ढंग से पकड़ने का आरोप लगा था. जिसके बाद जोनल आईजी  नैयर हसनैन खान ने दारोगा सुनील चौधरी को अनुसंधान के दौरान आरोप सही पाए जाने के बाद सस्पेंड कर दिया. 

क्या था मामला-

दरअसल, बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में 30 मई को असंतोषजनक रिजल्ट आने के बाद से लगातार छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन बिहार बोर्ड के कार्यालय के समक्ष किया जा रहा है. इसी प्रदर्शन के दौरान एक जवान की करतूत ने पूरे पुलिस महकमे को शर्मसार कर दिया. महिला पुलिसकर्मियों की मौजूदगी के बावजूद एक जवान ने प्रदर्शन कर रही स्टूडेंट को बुरी तरह से दबोच लिया. बेशर्मी की हद तो तब हो गई, जब वहां मौजूद अफसर उस जवान को रोकते और धकेलते रहे, पर वह नहीं माना.

लड़की को उसने पीछे से कसकर दबोच रखा था. कोतवाली थाना के दारोगा ने प्रदर्शनकारी छात्रा को गलत ढंग से पकड़ कर खींचतान की कोशिश करने लगा. जिसके बाद भीड़ में किसी ने तस्वीर क्लिक की. फिर यह मीडिया व सोशल मीडिया में वायरल होने लगा. वहीं उक्त छात्रा ने दारोगा पर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत भी की थी.  जिस पर संज्ञान लेते हुए स्वयं जोनल आईजी ने दारोगा को निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें-  शराबबंदी पर DIG राजेश कुमार का एक्शन, 3 पुलिसकर्मियों को किया बर्खास्त