नीट में EWS और ओबीसी छात्रों को आरक्षण देना मोदी सरकार का ऐतिहासिक निर्णय, बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने ट्वीट कर कहा मोदी सरकार ने मेडिकल व डेंटल शिक्षा में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के छात्रों को 10% तथा पिछड़े वर्ग के छात्रों को 27% आरक्षण देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है. विवेक ठाकुर ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सामाजिक न्याय का नया प्रतिमान स्थापित किया है.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 10% आरक्षण देने के उपरांत गरीबी की जो नई परिभाषा तय हुआ था उसका स्वरूप अब खड़ा होता दिख रहा है.यह निर्णय समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिये सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. इस अभूतपूर्व निर्णय के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद व नमन.

इधर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने EWS छात्रों को 10 फीसदी और पिछड़े वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने के निर्णय पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी वाले जिसे ऐतिहासिक निर्णय कह रहे हैं दरअसल वो पिछड़े वर्ग के छात्रों की लड़ाई की जीत है. जिसें हमलोगों ने लड़कर लिया है. ऐतिहासिक निर्णय तो तब होगा जब केन्द्र सरकार जातिगत जनगणना कराएं.

उन्होंने बीजेपी के नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये लोग कठपुतली है. जो पीएम मोदी के साथ सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए तत्पर रहते हैं. लेकिन इन लोगों को पिछड़ा, अतिपिछड़ों की तनिक भी चिंता नहीं है.