दिल्ली में भयंकर गैस रिसाव, 250 बच्चे अस्पताल में भर्ती

लाइव सिटीज डेस्क : दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में शनिवार की सुबह बुरी खबर ले कर आई. गैस लीक की घटना ने 250 छात्रों की जिंदगी खतरे में डाल दी.  आज सुबह तुगलकाबाद कंटेनर डिपो में एक कंटेनर में गैस रिसाव होने लगा जिससे आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. गैस रिसाव के चलते डिपो के पास नजदीक के रानी झांसी सर्वोदय विद्यालय के छात्र-छात्राएं इसकी चपेट में आ गए. बीमार 250 छात्राएं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आस-पास के लोगों ने आंखों में जलन की शिकायत की है. 

स्कूल की वाइस प्रिंसपल रेणु रामपाल ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि तुगलकाबाद डिपो के पास किसी केमिकल के रिसाव की वजह से ये हादसा हुआ. जिस समय ये घटना हुई, उस वक्त बच्चों की क्लास चल रही थी. 

घटना की सूचना पाते हुए स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ की आपदा प्रबंधन टीम और एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गईं. बच्चों को बत्रा और मजीदिया समेत चार अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. फिलहाल छात्राएं खतरे से बाहर बताई जा रही हैं. दिल्ली फायर ब्रिगेड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब सात बजकर 35 मिनट पर गैस रिसाव से संबंधित खबर मिली थी और इसके बाद स्कूल में सात दमकल गाड़ियां भेज दी गईं. सफदरजंग, एम्स, अपोलो, बत्रा, माजिदिया तीनों अस्पताल  में भी बच्चों को पहुंचाया गया है. 250 से ज्यादा बच्चो को कैट्स व् पीसीआर द्वारा इन सभी अस्पतालों में शिफ्ट किया गया.  

दिल्‍ली सरकार के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सीसोदिया ने कहा कि गैस रिसाव की वजह से 250 छात्राओं ने आंखों में जलन की शिकायत की थी. उन्हें पास के तीन बड़े अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है. मेरी छात्राओं और डॉक्टर्स से बात हुई है, सबकी हालात सामान्य है. कंटेनर डिपो से गैस लीक होने के मामले की जांच के लिए डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को कहा है.

यह भी पढ़ें-  बंद हो गया 164 साल पुराना वो स्कूल जहां पढ़े थे महात्मा गांधी