मानव श्रृंखला : सीएम नीतीश पहुंचे गांधी मैदान, साथ में हैं डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी

लाइव सिटीज डेस्क : मानव श्रृंखला में भाग लेने बिहार के सीएम नीतीश कुमार भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गांधी मैदान पहुंच चुके हैं. उनके साथ बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत कई अन्य बड़े नेता भी शामिल हुए हैं.  साथ ही  जदयू और भाजपा के कई अन्य नेता भी गांधी मैदान में जुट गुए हैं. विशाल मानव श्रृंखला बनाने का आगाज सीएम नीतीश ने बैलून उड़ा कर किया.फिर हाथों से हाथ जोड़े सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी व अन्य कई नेता गांधी मैदान में खड़े हुए.

मानव श्रृंखला को लेकर गांधी मैदान में विशेष तैयारियां की गई हैं. विशाल मानव श्रृंखला का आयोजन आज दोपहर 12 बजे से किया जा रहा है. अब वहां मौजूद लोगों को सीएम नीतीश कुमार का इंतजार हो रहा है. कुछ ही देर में कार्यक्रम शुरू हो जाएगा.
इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दिया गया है. बात राजधानी पटना की करें तो किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पटना पुलिस तैयार है. खुद DM कुमार रवि, IG नैय्यर हसनैन खां, एसएसपी मनु महाराज समेत कई अन्य बड़े अधिकारी भी गांधी मैदान पहुंच गए हैं.

पटना डीएम कुमार रवि गांधी मैदान पहुंचे

पटना के गांधी मैदान में हजारों लोग जुटे हुए हैं. है. पटना पुलिस पूरी एहतियात के साथ व्यवस्था संभाले हुए है. गांधी मैदान के चारों गेट पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. गहन जांच के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है. दरअसल, बक्सर के नंदन गाँव में सीएम नीतीश के काफिले के बाद से पटना पुलिस बेहद सतर्क है.

 

आज बिहार एक बार फिर से इतिहास रचने जा रहा है. पटना के गांधी मैदान में लोगों के जुटने का सिलसिला शुरू हो गया है. भारी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही एनसीसी कैडर के बच्चे यूनिफॉर्म में हारिज हुए हैं गांधी मैदान में. साथ ही बैंड बाजों का भी इंतजाम है.

महिलाएं गांधी मैदान में बैंड बजाकर सीएम नीतीश कुमार कि इस मानव श्रृंखला का स्वागत कर रही हैं. आंगनबाड़ी की महिलाएं इकट्टा हो रही हैं. लोग लाइन में लगकर खड़े होने लगे हैं. बस थोड़ी ही देर में सीएम नीतीश कुमार पटना के गांधी मैदान पहुंचेंगे.

बिहार आज रविवार 21 जनवरी को एक बार फिर इतिहास बनाने जा रहा है. दहेज और बाल विवाह के खिलाफ सबसे लंबी मानव श्रृंखला बनाने का रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है.

शराबबंदी के समर्थन में बिहार में बनी मानव श्रृंखला ने दुनिया को नया संदेश दिया था. इस मानव श्रृंखला ने विश्व रिकॉर्ड बनाकर अपना उत्साह दिखाया था. उसी प्रकार बाल विवाह और दहेज-प्रथा के खिलाफ बिहार एक बार फिर हाथ से हाथ मिलाकर पूरी दुनिया को एक नया संदेश देने के लिए तैयार है.

 

दहेज प्रथा और बाल विवाह से होने वाली हानि से आम बिहारियों में जागृति लाने के लिए आज 21 जनवरी को पूरे बिहार में राज्य सरकार ने मानव श्रृंखला का आयोजन किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मानव श्रृंखला में तमाम बिहार के लोगों से भाग लेने की अपील की है. वहीं राजधानी पटना के गांधी में विशेष तैयारियां की गई हैं. सज-धज कर तैयार है गांधी मैदान.

बता दें कि पिछले साल 21 जनवरी को शराबबंदी के पक्ष में लगभग 4 करोड़ लोगों ने हाथ से हाथ मिलाकर 11,292 किमी लंबी मानव श्रृंखला का निर्माण कर एक इतिहास रच दिया था. उसी तरीके से इस बार भी तैयारी की गई है, जिसमें सूबे के सभी जिलों को मिलाकर 13654.37 किमी लंबी मानव श्रृंखला बनेगी.

About Ranjeet Jha 2666 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*