रेल यात्रियों त्योहार में न हों परेशान, पटना से 30 से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस

लाइव सिटीज डेस्क : त्योहार का महीना जारी है. दशहरा तो अभी चल रहा है. इसके अलावा दिवाली, छठ जैसे पर्व भी आने वाले हैं. इसके लिए देश के कोने-कोने से लोग अपने घर लौट रहे हैं. और पर्व ख़त्म होते ही वापसी की होड़ भी मचने वाली है. ऐसे में विशेष ट्रेन के बिना इतने यात्रियों का सफ़र संभव नहीं है. लेकिन रेलवे ने इसका बेहतरीन ख्याल रखा है. अब पटना से भुनेश्वर सफ़र करने के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की है. यह है हमसफ़र एक्सप्रेस. इस साप्ताहिक ट्रेन से सफ़र करना बहुत ही आसन होगा.

पूजा के दौरान यात्रियों की भारी भीड़ के मद्देनजर पटना और भुवनेश्वर के बीच हमसफर स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन 29 सितंबर से 24 नवंबर तक प्रत्येक शुक्रवार को होगा. जबकि पटना से 30 सितंबर से 25 नवंबर तक प्रत्येक शनिवार को हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन होगा.

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार 08449 भुवनेश्वर-पटना हमसफर स्पेशल भुवनेश्वर से 29 सितंबर से 24 नवंबर तक दिन के 3.35 बजे खुलकर अगले दिन 11.40 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी. 08450 पटना-भुवनेश्वर हमसफर स्पेशल पटना से 30 सितंबर से 25 नवंबर के बीच प्रत्येक शनिवार को दिन के 2 बजे खुलकर अगले दिन 7 बजे भुवनेश्वर पहुंचेगी.

वैसे जानकारी दे दें की भारतीय रेलवे ने और भी कई विशेष ट्रेनों का परिचालन त्योहार के मद्देनजर शुरू किया है. जिससे यात्रियों को आसानी से टिकट मिल सके और अपने गंतव्य को सही समय पर पहुंच सकें.

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)