पटना में नर्सिंग की सैकड़ों छात्राओं ने किया हंगामा, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, पुलिस ने भांजी लाठी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  पटना में GNM की सैकड़ों छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. मुख्यमंत्री सचिवालय के बाहर फाइनल ईयर के छात्राएं सीएम नीतीश से मुलाकात की जिद पर अड़ गयी. एक के बाद इनकी संख्या बढ़ती चली गयी. देखते ही देखते प्रतिबंधित क्षेत्र में सैकड़ों का जमावड़ा लग गया. सीएम नीतीश से मुलाकात के लिए सभी छात्राएं जिद पर अड़ गयी.

प्रतिबंधित क्षेत्र में हंगामा करने पर पुलिस ने विरोध किया. जबरन सभी को वहां से हटाया गया. इस दौरान छात्राओं के साथ पुलिस की झड़प भी हुई. घंटों मशक्कत के बाद सभी को वहां से हटाया गया. इनमें से कई को पुलिस पकड़कर थाने ले गयी .



प्रदर्शन कर रही छात्राओं की माने तो बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से जीएनएम की बहाली निकाली गयी है. जिसका फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 20 जनवरी निर्धारित किया गया है. ऐसे में हम लोग फॉर्म भरने से वंचित रह जाएंगे. सरकार की गलती के कारण हम लोगों का सेशन लेट है. 2016-19 का सेशन का अभी तक रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिला . जबकि नियमपूर्वक हम लोगों की परीक्षा 2019 में समाप्त हो जानी चाहिए थी.

छात्राओं ने कहा कि सरकार ने यह बहाली दूसरे राज्यों की छात्राओं के लिए निकाला है. हम लोग बिहार की छात्राएं सरकार की इस सोच से नौकरी से वंचित रह जाएंगी. सरकार या तो फॉर्म भरने की अंतिम तारीख को बढ़ाए या फिर दूसरा विकल्प निकाले.