मां की लाश पड़ी थी और पिता को पुलिस ले गई, रोते बच्चे देखते रह गए

पटना (अजित) : राजधानी के बेउर थाना अंतर्गत सिपारा के शिवपुरी मुहल्ले में घरेलू विवाद में पति सुमन कुमार ने कथित तौर पर पत्नी नीलम को जबरन जहर खिला मार डाला. इससे पहले पति और सास ने नीलम की बेरहमी से लात घूंसों से पिटाई भी की थी. इस मामले में पुलिस ने आज सोमवार को पति सुमन कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. रविवार को घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के भाई नीरज ने बहन को इलाज के लिए पहले स्थानीय निजी अस्पताल फिर पारस हॉस्पिटल ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

इस मामले में मृतका के भाई नीरज कुमार ने बहनोई सुमन कुमार और सास के खिलाफ हत्या का नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया है. मृतका गौरीचक के रामपुर निवासी लक्ष्मी नारायण सिंह की सबसे छोटी पुत्री थी. सिपारा के शिवपुरी निवासी सुमन कुमार से उसकी शादी करीब नौ साल पहले हुई थी. दोनों को दो बेटे, आयुष उर्फ़ इशु (8 साल ) और एक 5 वर्ष का पियूष राज है. मृतका के दो पुत्रों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा था. आठ साल और छः साल के दोनों बच्चो को समझ में नही आ रहा था कि पल भर में यह क्या हो गया. मां की लाश पड़ी थी और पिता को पुलिस गिरफ्तार कर ले गई.

मृतका के भाई नीरज ने बताया कि नीलम ने तीन चार दिन पहले पिता लक्ष्मी नारायण सिंह को कॉल कर अनहोनी की आशंका जताई थी. कहा था – पापा अब बहुत हो गया. पति बहुत मारपीट करता है. अब कभी भी कुछ भी हो सकता है… पिता ने जब कहा कि वह घबराये नहीं, उसके पति से बात करेंगे-समझायेंगे. इस पर नीलम ने पिता को मना करते हुए कहा कि आप कॉल कीजियेगा तो वह और भी पिटाई करेगा.

नीरज का कहना है कि घटना की सूचना मिलने पर रविवार की शाम करीब सवा छः बजे वह बहन के ससुराल शिवपुरी पहुंचा तो उसका बहनोई घर के छज्जा पर खड़ा था. जब वह अन्दर गया तो बहन नीलम फर्श पर बेहोश पड़ी थी. नीलम की हालत देख भाई नीरज उसे आनन-फानन में स्थानीय आयुष हॉस्पिटल ले गया, जहाँ हालत नाजुक देख राजा बाजार के पारस हॉस्पिटल ले जाया गया. नीरज ने बताया कि पारस में चिकित्सको ने उसकी बहन नीलम को मृत घोषित कर दिया.

नीरज ने यह भी बताया कि रविवार की रात करीब आठ बजे वह अपनी बहन की लाश एम्बुलेंस में लेकर उसके ससुराल शिवपुरी पहुंचा और रात आठ बजकर बीस मिनट पर बेउर थाना को सूचना दिया. हालांकि इससे पहले ही बेउर थाना को घटना की जानकारी मिल चुकी थी. नीरज के मुताबिक इसके बाद आठ बजकर पचास मिनट पर बेउर थाना की पुलिस पहुंची और लाश को कब्जे में करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

घटना के बारे में बेउर थानेदार आलोक कुमार ने बताया कि सुमन का अपनी पत्नी नीलम देवी के साथ रविवार किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद पत्नी नीलम कुमारी घर से बाहर निकली और जहरीला पदार्थ लाकर खा ली. थानेदार ने यह भी बताया कि नीलम के पीछे-पीछे उसका एक बेटा भी गया था जिसे नीलम ने भगा दिया था. थानेदार ने बताया कि उन्हें पड़ोसियों से घटना की जानकारी मिली. एएसपी राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर कर रही है.

यह भी पढ़ें-   रायसीना में ‘राम’ राज : 12:15 बजे शपथ लेंगे कोविंद, परिजन भी होंगे शामिल

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*