मैं ठेठ बिहारी युवा हूं. जो कहता हूं, वही करता हूं, आज की चुनावी सभाओं में नीतीश सरकार पर खूब गरजे तेजस्वी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी चुनावी प्रचार अभियान को तेज कर दिया है. सोमवार को उन्होंने सात विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार कर राजद व महागठबंधन के लिए वोट मांगे. तेजस्वी ने सोमवार को वजीरगंज, बाराचट्टी, बोधगया, रजौली, अतरी, बेलागंज और गुरुआ में चुनावी सभाएं कीं.

इस सभाओं में तेजस्वी यादव ने एक बार फिर बिहार के सभी नियोजित शिक्षक को समान काम के बदले समान वेतन, सभी टोला सेवक, विकास मित्र, आंगनबाड़ी सेविका और जीविका के दीदियों को स्थायीकरण कर उन्हें सशक्त करने के वादे किए.



उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनते ही बिहार में खाली पड़े पद की रिक्तियां निकालेंगे. करीब 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे. पहली कैबिनेट की बैठक में इसे पास करेंगे. बिजली आधी कर दी जाएगी. सरकारी नौकरी के लिए फॉर्म भरने के पैसै नहीं लगेंगे. छात्रों को परीक्षा सेंटर तक जाने के लिए सरकारी व्यवस्था की जाएगी.

उन्होंने जनता संबोधित करते हुए कहा कि कितने विद्यालयों में शिक्षक, चपरासी और लेखपाल की नियुक्ति की जाएगी?  पिता लालू यादव के वायदे को रजौली की जनता ने याद दिलायी. लोगों ने कहा कि रजौली को जिला का दर्जा दिलाया जाए. इस पर तेजस्वी ने कहा कि सरकार बनी तो यह वायदा भी पूरा हो जाएगा.

तेजस्वी ने कहा कि समुद्र का पानी नहीं रहने पर भी हम बिहार में रोजगार के लिए फैक्ट्री खोलेंगे. मेरे पिता ने जब रेल मंत्री थे तो बिहार में मधेपुरा, रोहतास, मढ़ौरा आदि जिलों में ट्रेन निर्माण की फैक्ट्री खोलवाकर बिहार के युवाओं को रोजगार देने का काम किया.

सरकार बनते ही बिहार के किसानों का केसीसी ऋण को माफ करने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश चाचा बूढ़े हो गए हैं. अब इनसे बिहार की कमान नहीं संभल रहा है. हम जवान हैं, अब जवानों के हाथ में बिहार की कमान देकर  देखिए. नवादा की सभा में तेजस्वी ने पूर्व में राजद प्रत्याशी के द्वारा की गई गलती के लिए अपनी ओर माफी मांगी. फिर कहा कि मैं ठेठ बिहारी युवा हूं. जो कहता हूं, वही करता हूं. मेरा डीएनए भी ठीक है. सरकार बनते ही 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे.