‘मैं आपको गारंटी दे कर कह रहा हूं- महागठबंधन की सरकार बनी तो सारी समस्याएं होगी दूर’, किशनगंज और कटिहार में राहुल गांधी ने भरी हुंकार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : तीसरे चरण के प्रचार में सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. खासकर एनडीए और महागठबंधन के घटक दलों के शीर्ष नेतृत्व ने भी जनसभा कर लोगों को संबोधित किया. सहरसा और अररिया के फारबिसगंज में पीएम मोदी ने सभा की तो कटिहार और किशनगंज में राहुल गांधी ने जनसभा कर केन्द्र और राज्य सरकार पर जबरदस्त हमला बोला.

किशनगंज और कटिहार की चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने महागठबंधन प्रत्याशी के लिए वोट मांगा. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश मुश्किलों की दौर से गुजर रहा है. कोरोना से निपटने में केन्द्र सरकार पूरी तरह विफल रही. कोरोना को 22 दिन में खत्म करने वाले पीएम ने लोगों से थाली बजवाया, मोबाइल फोन की लाइट जलवाइ, लेकिन कोरोना बढ़ता गया.  जब लाखों मजदूर मुंबई , दिल्ली से अपने घर लौट रहे थे,लेकिन उनके लिए सरकार की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गयी.  



राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना काल में मोदी जी ने ट्रेन बंद करवा दी. जिस कारण हजारों किलोमीटर लोग पैदल चलने को मजबूर हो गए. उस मोदी और नीतीश ने उनकी कोई मदद नहीं की, लेकिन आज वो हाथ जोड़कर वोट मांगने आते है. इनलोगों को शर्म भी नहीं आती है.  कटिहार में पानी का कोई कमी है ,यहां हर साल बाढ़ आता है. कटिहार व बिहार के किसान को मक्का का उचित दाम नहीं मिल रहा है इसलिए बिहार के लोग मजदूरी के लिए पलायन कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के किसानों को दो हजार पांच सौ रुपये क्विंटल मिलते हैं तो यहां क्यों नहीं मिलता है. क्या गलती की है यहां के किसान ने. वोट देकर गलती आपने किया है महागठबंधन को वोट कर सुधार करें. बिहार में गठबंधन की सरकार बनेगी, वह सरकार पूरे बिहार की सरकार होगी. गारंटी दे कर कह रहा हूं, यहां पर हर साल बाढ़ आती है नुकशान होती है, दूसर मक्का के प्रोसैसिंग फैक्ट्री लगाएंगे. यहां के किसान दूसरे राज्यों में नहीं जाएगा. बाढ़ से निदान के लिए महानंदा पर काम करेंगे.