दुर्गा पूजा में पंडाल लगाने पर दर्ज होगी प्राथमिकी, होगी कानूनी कार्रवाई भी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना काल के बीच इस बार दुर्गा पूजा आयोजन पर ग्रहण लग गया है. बताया जा रहा है कि कोरोना के संक्रमण की रोकथाम को लेकर पंडाल लगाने पर रोक लगा दी गयी है. इस बारे में गृह विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि पूजा पंडाल के लिए अनुमति नहीं रहेगी. पंडाल लगाने से भीड़ होने का खतरा है. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ने का खतरा है.

इस बारे में डीएम कुमार रवि ने गृह विभाग के आदेश का पालन करने की बात कही है. डीएम कुमार रवि ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष इस बात को सुनिश्चित कराएंगे कि उनके इलाके में इसका अनुपालन हो रहा है या नहीं. इसकी मॉनिटरिंग सभी अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी करेंगे.



दुर्गापूजा के दौरान किसी भी क्षेत्र में मेले का आयोजन नहीं होगा. उन्होंने कहा कि बगैर अनुमति पंडाल लगाकर सड़क किनारे पूजा करने वाली समितियों पर आपदा अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई होगी.

मंदिरों में होगी पूजा:
मंदिरों में दुर्गापूजा होगी. मंदिरों में पूजा करने के लिए अलग से विशेष थीम पर पंडाल नहीं लगेगा. यहां आने वाले भक्तों के सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटाइजर का उपयोग सुनिश्चित कराने की मंदिर प्रबंधन की जिम्मेवारी होगी. पहले की तरह लोग निजी घरों में लोग दुर्गापूजा करेंगे.