बोले रामविलास, NDA में अगर आयें नीतीश तो बिहार में अपराध में आएगी कमी

ramvilas-pasawan
रामविलास पासवान (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान आज पटना पहुंचे हैं. वे शाम को लोजपा कार्यालय में हो रहे इफ्तार पार्टी में शामिल होंगे. इस बीच उन्होंने बिहार में गरम होती राजनीति पर भी अपनी राय रखी. रामविलास ने कहा कि यदि बिहार के सीएम नीतीश एनडीए में आना चाहें तो उनका स्वागत है.  

रामविलास पासवान ने कहा कि यदि नीतीश एनडीए के साथ मिल कर बिहार में सरकार चलाएं तो निश्चित तौर पर बिहार में अपराध और भ्रष्टाचार में कमी आएगी.  उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को गठबंधन तोड़ कर अकेले चुनाव लड़ना चाहिए. उन्हें एक नाव की सवारी करनी चाहिए. 

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार की सियासत गरम हो गई है. महागठबंधन में पार्टियों का विरोधाभाष सामने आ गया है. शुक्रवार को लालू प्रसाद द्वारा दिए गए इफ्तार पार्टी में जहां सीएम नीतीश से कोविंद को समर्थन ने देने की अपील की जाने की बात कही गई थी. वहीं इफ्तार में शामिल होने के बाद सीएम नीतीश ने मीडिया के सामने दो टूक में अपने फैसले से अवगत करा राजद सुप्रीमो और विपक्ष को झटका दे दिया. दरअसल, सीएम नीतीश और उनकी पार्टी ने एनडीए से राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन किया है. वहीं राज्य सरकार में सहयोगी पार्टी आरजेडी ने विपक्ष के साथ जाते हुए लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को समर्थन दिया है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने नीतीश के फैसले को ऐतिहासिक भूल करार दिया था. तो नीतीश कुमार ने कहा कि भूल मैं नहीं विपक्ष कर रहा है. मीरा कुमार बिहार की बेटी हैं और बिहार की बेटी को हराने के लिए मैं समर्थन नहीं कर सकता. कोविंद बिहार के राज्यपाल रहे हैं और उनकी भूमिका सरहनीय रही है.

मालूम हो कि इससे पहले भी बिहार के सीएम कई मौकों पर केंद्र सरकार के साथ खड़े नजर आये हैं. जिससे यह अटकलें लगाई जा रही है कि नीतीश कुमार की नजदीकियां एक बार फिर भाजपा से बढ़ रही है.

यह भी पढ़ें-  रामविलास ने कहा – अब NDA में आ जाएं नीतीश