यदि हमें अगली बार सेवा करने का मौक मिलता है तो…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा 2020 चुनाव में एनडीए का स्वरूप बदल गया है. लोजपा अलग हो गयी है, दो नये साथी हम और वीआईपी बन गए हैं. सभी के बीच सीटों का बंटवारा भी हो गया है. बीजेपी ने कमोबेश पहले फेज के सभी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी कर दिया है. वहीं जेडीयू ने बीजेपी से आगे बढ़ते हुए अपने कोटे से सभी 115 प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी कर दी है.

जेडीयू की ओर से 115 प्रत्याशियों की सूची जारी करने के बाद पार्टी अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारवासियों के नाम एक पत्र जारी किया है. जिसमें उन्होंने अपने 15 साल के शासनकाल में किए गए कार्यों की जानकारी जनता से शेयर किया है. शासनकाल में बिहार के विकास के लिए क्या-क्या काम किए गए उन सारी चीजों की जानकारी सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश की जनता को बताया है.



उन्होंने सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा समेत सभी क्षेत्रों में विकास करने का दावा करते हुए कहा कि यदि हमें अगली बार सेवा करने का मौक मिलता है तो हम 7 निश्चय का दूसरा चरण को लागू करेंगे. जिसमें युवा शक्ति को हुनरमंद बनाने, महिलाओं को सक्षम एवं स्वावलंबी बनाने, हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाने, स्वच्छ एवं समृद्ध गांव तक शहर बनाने, महत्वपूर्ण स्थानों तक सुलभ संपर्कता पहुंचाने के साथ-साथ मनुष्य एवं पशुओं के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का संकल्प है.

सीएम नीतीश ने चिट्ढी में आगे लिखा है कि अब बिहारी कहलाना अपमान नहीं बल्कि गर्व का विषय है. हमने जो काम किया वह सब आपके सामने है. लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म है. मुझे विश्वास है कि आपके सहयोग और आर्शीवाद से आनेवाले दिनों में हम राज्य को विकास की ओर ऊचाईयों तक पहुंचते हुए सक्षम एवं स्वावलंबी बिहार बनाएंगे. धन्यवाद, जय बिहार.