पटना आरजेडी कार्यालय में नेताओं से बाइट चाहिए तो पहले यह जान लीजिए…नहीं तो मायूस होना पड़ेगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : अब मीडिया बंधु जब चाहे तब पटना के आरजेडी कार्यालय में इंट्री नहीं कर सकते हैं. इसके लिए पार्टी की ओर से समय निर्धारित कर दिया गया है. पार्टी कार्यालय के गेट पर वजापते एक नोटिस चस्पा दी गयी है. जिसपर लिखा है कि सुबह के 11 बजे के बाद ही कोई भी मीडिया पर्सन की इंट्री होगी. कार्यालय परिसर में नेताओँ और प्रवक्ताओं से बयान नहीं लेने की भी बात लिखी गयी है.

पार्टी कार्यालय के गेट पर चिपके इस नोटिस पर सफाई देते हुए आरजेडी नेताओं ने कहा कि मीडिया बंधुओं की सुविधा के यह नियम बनाये गए हैं. उनके लिए पार्टी कार्यालय में बैठने की व्यवस्था की गयी है. सड़क पर इधर उधर ना बाइट लेकर कार्यालय के अंदर बनाए गए कक्ष में ही पार्टी के नेता और प्रवक्ताओं से बयान लें, जो अच्छा लगेगा.



जानकारों की माने तो आरजेडी की ओर से इस प्रकार के पाबंदी के पीछे अपने ही नेताओं की कारस्तानी पर रोक लगना है.ऐसे नेता मीडिया में बने रहने के लिए कहीं भी बयान देने लग रहे हैं, जिससे पार्टी की मुश्किलें और बढ़ जा रही है. जबकि ऐसे नेता पार्टी की ओर से अधिकृत भी नहीं किए गए हैं. इन्हीं नेताओं पर रोक लगाने के उद्देश्य से इस प्रकार का नियम लगाया गया है.

जानकार बताते हैं कि बीते दिनों पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी के बयान पर आरजेडी को आगे आकर सफाई देनी पड़ी थी. तिवारी ने तब राहुल गांधी पर एक बयान देकर कांग्रेस और राजद को आमने-सामने खड़ा कर दिया था. शिवानंद तिवारी के इस बयान से आरजेडी कांग्रेस में तलवारें खीच गयी थी. तनाव बढ़ता देख पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने तिवारी के बयान की निंदा करते हुए उनका व्यक्तिगत बयान करार दिया था.