पटना में चुनाव आयोग की अहम बैठक खत्म, टीम ने बिहार सरकार के अधिकारियों को दिए कई निर्देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार चुनाव की तैयारी की समीक्षा करने बिहार आयी चुनाव आयोग की दो सदस्यीय टीम ने आज आखिरी दिन गया, भागलपुर और पटना में बैठक की. दूसरे दिन गया और भागलपुर में बैठक कर कई जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी और एसपी ने हिस्सा लिया.

बैठक में शामिल जिला निर्वाचन पदाधिकारी और एसपी से आयोग की टीम ने चुनाव तैयारी की जानकारी ली साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए. सभी जिलाधिकारियों ने आयोग के गाइडलाइन के अनुसार तैयारी की जानकारी से टीम के सदस्यों को अवगत कराने का काम किया.



इसके बाद पटना में चुनाव आयोग की टीम में मीटिंग की. जिसमें मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, गृह अपर सचिव आमीर सुबहानी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, वित्त विभाग के प्रधान सचिव एस सिद्दार्थ, पटना जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुमार रवि, एसएसपी उपेन्द्र शर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक में चुनाव आयोग की टीम ने कोविड संक्रमण के बीच चुनाव को देखते हुए समय पूर्व सभी इंतजाम कर लेने का निर्देश दिया. साथ ही हर बूथ पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने और पुलिस फोर्स की मुकम्मल व्यवस्था करन का निर्देश दिया है.

बता दें कि चुनाव आयोग की ओर से कोरोना काल में चुनाव को लेकर गाइडलाइन पहले ही जारी कर दिया गया है. जिसमें बूथ पर 1000 से ज्यादा वोटरों की संख्या, प्रत्येक बूथ पर सेनेटाइजर की व्यवस्था, गलब्स, सोशल डिस्टेंसिंग समेत प्रत्याशियों के लिए भी कई दिशा निर्देश दिए गए है.