मॉनसून सत्र को ले अलग-अलग बैठक आज, BJP बोली- खंड-खंड हो चुका है महागठबंधन

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में महागठबंधन के बीच चल रहे घमासान के बीच विधानमंडल का मॉनसून  सत्र भी 2 दिनों बाद शुरू होने वाला है. इसके लिए सत्ताधारी दलों ने आज अहम बैठक भी बुलाई है. लेकिन इस बार सत्ताधारी दलों के प्रमुख घटक दल राजद-जदयू के बीच चल रहे विवाद का असर साफ़ दिखने लगा है. अमूमन विधानमंडल की सत्र से पहले राजद-जदयू- कांग्रेस की संयुक्त बैठक बुलाई जाती थी. लेकिन इस बार मॉनसून  सत्र शुरू होने से पहले  होने वाली बैठक अलग-अलग बुलाई गई है. 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने राजद विधानमंडल की बैठक आज 12 बजे अपने आवास पर बुलाई है. इस बैठक में सभी राजद विधायक और विधान पार्षदों को अनिवार्य रूप से शामिल होने के लिए सख्त हिदायत दी गई है. इस बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी दिल्ली से पटना लौट चुके हैं.  इस बैठक में मॉनसून सत्र को लेकर रणनीति तो बनाई ही जाएगी साथ ही वर्तमान हालातों पर भी चर्चा की जाएगी. 

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी 1 अणे मार्ग में जदयू विधानमंडल की अहम बैठक बुलाई है. आज शाम 5 बजे जदयू विधानमंडल दलों की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक भी मॉनसून  सत्र को लेकर बुलाई गई है. इस बैठक में महागठबंधन के भविष्य पर भी चर्चा की जा सकती है.

जदयू के सचेतक श्रवण कुमार से जब महागठबंधन के संयुक्त बैठक नहीं होने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि संयुक्त बैठक क्यों नहीं हुई है. दोनों दलों की अलग-अलग बैठक पर बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने भी चुटकी लेते हुए कहा कि महागठबंधन अब खंड खंड हो चुका है.  कल, दिल्ली में नीतीश कुमार यह भी कह चुके हैं कि महागठबंधन चलाने की जिम्मेदारी सभी दलों की होनी चाहिए.  उनके इस बात के भी कई मायने निकाले जाने लगे हैं.

यह भी पढ़ें-  महागठबंधन पर CM नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, दिल्ली में दिया बड़ा बयान