बदल सकते हैं बिहार कांग्रेस के प्रभारी, शक्ति सिंह गोहिल की जगह इनके नाम की चर्चा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पुअर प्रदर्शन के बाद से ही बिहार प्रभारी को ‘शक्ति विहीन’ करने की आवाज उठने लगी है. पार्टी के अंदरखाने में इसे लेकर समीक्षा करने की भी पुरजोर मांग होने लगी है. यही वजह है कि चुनाव के बाद से अब तक रिजल्ट को लेकर कोई बैठक नहीं हुई है. फिलहाल प्रभारी के पद पर शक्ति सिंह गोहिल बने हुए हैं. लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही इस पर बड़ा कदम उठाया जा सकता है.कहा जा रहा है कि आलाकमान के संज्ञान में भी यह बात दे दी गई है.

सूत्रों की मानें तो आलाकमान के निर्देश का इंतजार किया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को प्रदेश प्रभारी की जिम्मेवारी मिल सकती है. वे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नजदीकी भी हैं और बिहार चुनाव के दौरान स्थिति पर लगातार मॉनिटरिंग भी कर रहे थे.



गौरतलब है कि शक्ति सिंह गोहिल बिहार प्रभारी के पद पर दो वर्षों से काबिज हैं. वे अप्रैल 2018 में बिहार के पद पर आए थे. इसके पहले सीपी जोशी इस पर काबिज थे. अंदरखाने में चल रही चर्चा की मानें तो नए साल में इस पर बड़ा निर्णय लिया जा सकता है. कोई भी वरीय नेता इस पर मुंह खोलना नहीं चाह रहे हैं. बसे वे केवल इतना कहते हैं कि सब आलाकमान के हाथ में है.