दरभंगा में जेपी नड्डा ने कहा- अपनी ऊंगली का रखे ध्यान, इधर-उधर दब गयी तो कोई नहीं पूछेगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : तय कार्यक्रम के तहत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दरभंगा के मखाना अनुसंधान केन्द्र पहुंचे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार के मखाने की महक देश विदेश तक पहुंचती है. यहां मखाने का करीब 600 करोड़ रूपये का व्यापार होता है. हमारी कोशिश है कि हम इसे आगे बढ़ाएं. इसके लिए इंफ्रास्ट्रक्टर, मार्केट, कुशल व्यक्ति चाहिए, इसलिए आत्मनिर्भर भारत पैकेज में से 1 लाख करोड़ रूपये की व्यवस्था किसानों के लिए की गयी है.

वहीं जेपी नड्डा ने कहा कि देश की पिछली सरकारों ने 40 साल में सिर्फ एक एम्स देने का काम किया. अटल जी ने अपने कार्यकाल में 6 एम्स दिए और मोजी दी ने देख को 23 एम्स दिया है. जिसमें से बिहार को 2 एम्स दिए गए हैं.



बिहार के लोगों की बात PM गंभीरता से सुनते हैं . जेपी नड्डा ने कहा कि कमल पर आपकी उंगली दबती है तो यहां का विकास होता है, एम्स दरभंगा को दिया गया है, भव्य इमारत के साथ ये बनकर तैयार होगा. आने वाले दिनों में दिल्ली एम्स का इलाज आपको दरभंगा में मिलेगा.

वहीं नवंबर महीने से दरभंगा से दिल्ली, मुबंई के लिए सीदी उड़ान की शुरूआत होने पर यहां के लोगों को  बधाई देते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि कभी सोचा था दरभंगा में भारत का उड्डयन मंत्री पहुंचेंगे?  इस बात को समझिए. यह ऊंगली बहुत मायने रखती है, जब कमल पर यह दबती है, तो देश का उड्डयन मंत्री दरभंगा पहुंचता है, इधर-उधर दब गयी तो कोई नहीं पूछेगा.

आज उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी जी ने यहां दौरा किया है. छठ पर्व से पूर्व और दीवाली पर्व से पूर्व आपके यहां डेली फ्लाइट्स चलने लगेंगी. प्रधानमंत्री मोदी जी ने कल्पना रखी है कि अब आम आदमी भी हवाई सफर कर सकेगा.