दरभंगा लूट मामले में अबतक 8 गिरफ्तार, 14 किलो सोना और दो लाख कैश ले उड़े थे अपराधी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  दरभंगा में 14 किलो सोना और दो लाख कैश लूटकर अपराधियों ने पुलिस को खुलेआम चुनौती दी थी. इसे लेकर बीजेपी विधायक संजय सरागवी ने सवाल उठाया था. कहा था प्रशासन फेल है. लेकिन अब पुलिस इस मामले के काफी नजदीक पहुंच गई है. सीआईडी ने तो दावा किया है कि किसी भी समय मामले का खुलासा हो सकता है. जानकारी के अनुसार, एसएसपी बाबू राम के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए आठ लोगों को हिरासत में लिया है.

एसएसपी बाबूराम के अनुसार, हिरासत में लिये गये लोगों से पूछताछ की जा रही है. दूसरी ओर, इस मामले की जांच एसआइटी और सीआइडी की टीमें भी कर रही हैं. जांच को दरभंगा पहुंचे सीआइडी के डीआइजी रत्नमणि संजीव ने मीडिया को बताया कि कुछ गैंगों को लोकेट किया गया है.



मामले का खुलासा किसी भी समय पर हो सकता है. सूत्रों की मानें तो पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं. बता दें कि पटना से एसआइटी और सीआइडी के कई अधिकारी दरभंगा में कैंप कर रहे हैं. सीआइडी के एसपी शैलेश सिन्हा के अनुसार, कई बिंदुओं पर पड़ताल चल रही है. दरभंगा के आइजी अजिताभ कुमार के अनुसार, जल्द ही इस घटना का खुलासा हो जाएगा. तेजी से जांच की जा रही है. वहीं, पीड़ित ज्वेलर मालिक सुनील लाठ ने कहा कि हमें पुलिस पर भरोसा है. जल्द लूटे गए सोने की बरामदगी हो जाए, ताकि हमारा बिजनेस फिर से चल सके.

जिस दिन घटना हुई उस दिन पटना में सीएम नीतीश मुख्य सचिव, डीजीपी के समेत तमाम आलाधिकारियों के साथ लॉ एंड ऑर्डर को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे थे. इधर मुख्यमंत्री पुलिस अधिकारियों को बढ़ते अपराध पर डांट पीला रहे थे, उधर अपराधी बेखौफ दरभंगा में होलसेल दुकान में डकैती कर रहे थे. वो भी दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दे रहे थे.