नहीं थम रहा है शराब का अवैध कारोबार, जमुई में 3 लाख का शराब जब्त

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद भी शराब पर लगाम लगाना टेढ़ी खीर बनती जा रही है. शराबबंदी के बावजूद भी बिहार में शराब का अवैध धंधा लगातार जारी है. लोग शराब पीने से बाज नहीं आ रहे हैं. हालांकि बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लेकर कठोर कानून है.

शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

ताजा मामला बिहार के जुमुई जिले का है जहां उत्पाद विभाग की टीम ने विदेशी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि सोमवार की देर शाम उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार को गुप्त सूचना मिली थी. सूचना ये थी कि झारखंड के हजारीबाग से एक पिकअप वाहन जिसका नबंर बीआर 01 जीबी 6786 है के माध्यम से शराब की बड़ी खेप बिहार के लखीसराय ले जाई जा रही है.

सादे लिबास में तैनात थी टीम

सूचना के बाद उत्पाद विभाग ने एक टीम को सादे लिबास में शहर के लखीसराय की ओर जाने वाले अतिथि पैलेश चौक के पास तैनात किया. इसके बाद सोमवार की रात करीब 8 बजे जैसे ही पिकअप चौक के पास पहुंची, उत्पाद विभाग की टीम ने उसे पकड़ लिया. उत्पाद विभाग की टीम द्वारा गाड़ी रूकवाने पर कारोबारी गाड़ी छोड़कर भागने की कोशिश करने लगा. लेकिन मौके पर मौजूद टीम ने उसे धर दबोचा.

तीन लाख बताई जा रही है कीमत

गाड़ी रूकवाने के बाद टीम ने जब गाडी की गहन जांच की तो उसके अंदर बने तहखाना में से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया गया. बताया जा रहा है कि जब्त शराब की कीमत लगभग तीन लाख रुपये है. गिरफ्तार कारोबारी की पहचान ओम शांति कुमार के रूप में की गई है. ओम शांति कुमार झारखंड के बोकारो में चास थाना क्षेत्र का निवासी है. पूछताछ के बाद कारोबारी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

बाढ़ को लेकर विधानसभा में बोले सीएम, कहा- तेजी से हो रहा बचाव कार्य

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*