शराबबंदी पर जीतनराम मांझी के बदले सुर, गरीबों की दुहाई देते हुए सीएम नीतीश से कर दी यह अपील…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में शराबबंदी लागू है. लेकिन इसे लेकर कभी कांग्रेस तो कभी अन्य दल बयानबाजी करते रहे हैं. अब गुरुवार को ताजा मामला एनडीए में शामिल घटक दल हम पार्टी के मुखिया जीतनराम मांझी का है. मांझी अभी कोरोनाग्रस्त होने के कारण खुद आइसोलेट हैं. वे ट्वीट कर अपनी बातों को रख रहे हैं.

कल उन्होंने ट्वीट कर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पुत्र समान युवा नेता बताया था. अब आज उन्होंने शराबबंदी कानून को लेकर गरीबों की दुहाई दी है. हालांकि जीतनराम मांझी ने बिहार में शराबबंदी कानून के सख्ती से लागू करने के लिए बधाई दी है. लेकिन शराबबंदी कानून उल्लघंन मामले में जेल में बंद लोगों के परिवारों के बच्‍चों की भूख की दुहाई भी दी है. गौरतलब है कि इसके पहले भी मांझी ने शराबबंदी कानून की समीक्षा करने पर बल दिया था. उस समय वे महागठबंधन के हिस्सा थे.



पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने गुरुवार को दो ट्वीट के माध्यम से अपनी बात रखी है. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है- ‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शराबबंदी कानून को सख़्ती से लागू करने के लिए बधाई. परंतु अनुरोध है कि वैसे गरीब जो शराबबंदी क़ानून के तहत छोटी गलती के लिए तीन महीने से जेल में बंद हैं. उनकी जमानत की व्यवस्था सुनिश्चित करवाएं. उनके परिवार के मुखिया के जेल में बंद रहने के कारण उनके बच्चे भूखे हैं.’ आगे कहा है कि परिवार के मुखिया के जेल में होने की वजह से उनके परिवार को काफी कठिनाई हो रही है. ऐसे में गरीब परिवारों के बारे में सोचने की जरूरत है.