मुजफ्फरपुर समेत कई जगहों पर लोगों ने किया वोट का बहिष्कार, रोड, पुल, पुलिया नहीं तो वोट नहीं के खूब लगे नारे

लाइव सिटीज, अभिषेक/ मुजफ्फरपुर : दूसरे चरण की वोटिंग में भी कई जगहों पर वोट ​बहिष्कार का मामला सामने आया है. मुजफ्फरपुर, गोपालगंज समेत कई जगहों पर वोट का बहिष्कार की खबरें आयी है. इतना ही नहीं, गोपालगंज में तो वोट डालने का फोटो भी वायरल हुआ है. सूत्रों की मानें तो मतदान केंद्रों में नियमों का उल्लंघन कर कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो भी वायरल कर दिया है. बताया जाता है कि वोटिंग के दौरान लोगों ने इवीएम का फोटो ले लिया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर फोटो डालकर उसे वायरल कर दिया गया. सूत्रों के अनुसार, इसे चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है तथा मामले की जांच का आदेश दिया है.

मुजफ्फरपुर जिले के बरूराज विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 178 पर मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार कर दिया. लोगों का कहना है कि पहले सड़क चाहिए उसके बाद ही वोट देने की बात होगी.  पिछले कई वर्षों से बांध जर्जर हो चुकी है. बांध की हालत खराब होने के कारण लोगों की आवाजाही में काफी दिक्कत होती है.  



मतदान केन्द्र पर एक भी वोटर नहीं पहुंचे

गांव में 729 वोटर्स है, एक साथ सभी लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है. मौके पर पहुंचे बीडीओ ने लोगों को समझाने की खूब कोशिश की, लेकिन गांव वाले टस से मस नहीं हुए. यहां तक की जिलाधिकारी ने आश्वासन भी दिया फिर भी लोग अपनी जिद पर अड़े रहे.  हालात ऐसी हो गयी कि दोपहर के दो बजे तक बरूराज के बूथ पर एक भी वोट नहीं पड़े थे.  

उधर, बेगूसराय में दूसरे चरण की वोटिंग में ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार किया है. पुल नहीं बनाए जाने से वहां के लोग गुस्से में हैं. दोपहर तक बूथ संख्या 225 और 225 पर कोई भी वोटर नहीं पहुंचा था. इसके अलावा, दरभंगा, बेगूसराय, पटना, भागलपुर समेत कई जिलों के बूथों पर इवीएम में खराबी की शिकायतें मिली हैं.

नालंदा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 27 पर भी इवीएम में खराबी की वजह से काफी देर तक वोटिंग बाधित रही. घंटा भर बाद वोटिंग शुरू हुई. इसी तरह, पटना साहिब के चैनपुरा में बूथ नंबर 284 तथा बेगूसराय के साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र में बूथ नंबर 186 पर भी खराब एवीएम को बदला गया.