कोरोना काल में हमने यह सब किया काम, 4 जिलों के 13 विधानसभा क्षेत्र की जनता को सीएम नीतीश ने बता दिया

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  जेडीयू ने चुनाव प्रचार अभियान को तेज कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सीएम नीतीश कुमार ने आज अलग-अलग समय पर 24 विधानसभा क्षेत्र की जनता को वर्चुअल रूप से संबोधित किया. शाम 4 बजे 4 जिलों के 13 विधानसभा क्षेत्र की जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने 15 साल में किए गए कार्यों को जनता के समक्ष रखने का काम किया.

सीएम नीतीश ने संबोधन की शुरूआत करते हुए कहा कि कोरोना काल में राज्य सरकार ने बहुत सारा काम किया. जिसका रिजल्ट आज देश के सामने है. कोविड-19 आज पूरी दुनिया में फैली हुई है. जो भी कार्रवाई होनी चाहिए थी वो हमलोगों ने किया. सरकार के सार्थक प्रयास के कारण बिहार में जांच का दर राष्ट्रीय औसत से काफी ज्यादा है. रिकवरी रेट अन्य राज्यों की तुलना में बहुत अधिक है.



मार्च महीने से शुरू हुआ कोरोना के दौरान बिहार और बिहार के बाहर फंसे लोगों को आर्थिक मदद की गयी. उन्हें 1-1 हजार रूपया दिया गया. अप्रैल महीने में करीब 22 लाख लोग ट्रेन से बिहार आए. जिन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया. प्रत्येक लोगों को राज्य सरकार की ओर से 14 दिनों में 5,300 रूपया खर्च किया गया.

कोरोना से मृत्यु होने पर राज्य सरकार की ओर से 4 लाख का मदद दी जा रही है. स्वेच्छा से बाहर जाए तो अच्छा है लेकिन मजबूरी में बाहर ना जाए इसका इंतजाम किया. उद्योग पॉलिसी में बदलाव किया गया, ताकि बाहर से आए लोगों को यहीं पर रोजगार मिल सकें.

रिकवीर रेट बिहार में देश के अन्य राज्यों से ज्यादा है.सबके जांच का इंतजाम, इलाज का इंतजाम, आगे भी कोविड केयर सेंटर, हेल्थ सेंटर, डिडिकेटेड अस्पताल बनाकर रखा गया है. गाइडलाइन का निरंतर हम समीक्षा करते रहे हैं.

वहीं सीएम ने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना काल में सभी को सचेत रहना है, मास्क का प्रयोग जरूर करिए.हम प्रार्थना करेंगे की दूरी बनाइए, हाथ जरूर धोइए. बुढे लोगों को बाहर नहीं निकलने दीजिए. गर्भवती महिला, बच्चे को बाहर ना जाने दें…हम खुश हैं कि सभी लोग मास्क पहने हुए है.