दूसरे चरण में मुजफ्फरपुर की पांच सीटों पर होगी वोटिंग, थम गया प्रचार का शोर, डीएम और एसएसपी ने दी तैयारी की जानकारी

लाइव सिटीज, अभिषेक/मुजफ्फरपुर : दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज प्रचार का शोर थम गया. 3 तारीख को होने वाली वोटिंग के लिए अब डोर टू डोर कैंपेन शुरू हो गया है. मुजफ्फरपुर जिले के 5 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी जयन्तकांत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. जिले में चुनाव को लेकर की गयी तैयारी की जानकारी जिलाधिकारी ने दी.

उन्होंने कहा कि जिले के पांच विधानसभा कांटी, बरुराज, साहेबगंज, पारू और मीनापुर में तीन नवंबर को मतदान होना है. जिसमें कुल चार लाख 93 हजार 26 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. मतदान के लिए दो हजार एक सौ तीस मतदान केंद्र बनाए गए हैं.



डीएम ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा निर्देशित वरिष्ठ नागरिक और कर्मियों द्वारा कुल दो हजार नौ सौ ग्यारह मत वैलेट पेपर के माध्यम से डाले गए है.  अभी तक जिला प्रशासन की कार्रवाई में चौबन लाख सत्ताईस हजार पांच सौ छियासी रुपये नगद बरामद किया गया है. साथ ही साथ दस हजार नेपाली नोट भी बरामद किया गया है.

उन्होंने बताया कि अब तक कुल 26 मामले आदर्श आचार संहिता के दर्ज हुए है. कोरोना के गाइड लाइन का खासा ध्यान रखा गया है.  सभी मतदान केंद्र का अच्छी तरह से सेनेटाइजर कराया जाएगा. जिसके लिए कुल तीन सौ सत्तर टीमें बनाई गई है.

वही एसएसपी जयन्तकांत ने कहा कि जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिला प्रशासन द्वारा हरसंभव कोशिश किया जा रहा है. सभी बूथों पर पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती होगी. दूसरे चरण में कुल पांच विधानसभा क्षेत्र में मतदान है. जिसमे कुल चार सौ अंठान्वे मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में संध्या चार बजे तक ही मतदान होना है. इस दिन पूरी एरिया सील रहेगी, इन मतदान क्षेत्र में आने वाले लगभग पच्चास जगहों पर पारा मिलिट्री फोर्स के साथ साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती रहेगी. जो बिना जांच पड़ताल किए किसी को भी आने जाने की इजाजत नहीं होगी.