लालू फैमिली पर CBI और इनकम टैक्स का शिकंजा, अब चंदा यादव से होगी पूछताछ

lalu-yadav-tejashwi-rabri-after-raid-lalu yadav, tejashwi yadav, rabri devi, tej pratap yadav, bihar politics, jdu, rjd, sanjay singh, बिहार राजनीति, तेजस्वी यादव, संजय सिंह
लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की फैमिली पर एक बार फिर इनकम टैक्स और सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है. इस बार राज्यसभा सांसद मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार, चंदा यादव, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी सबको नोटिस भेजी जाएगी. एक ओर जहां सीबीआइ तेजस्वी यादव से रेलवे होटल घोटाला मामले में पूछताछ करेगी तो वहीं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी उनकी बेटी मीसा भारती, दामाद शैलेष यादव और चंदा यादव से आय से अधिक संपत्ति मामले में पूछताछ करेगी.

सीबीआइ  रेलवे होटल घोटाला मामले की जांच कर रही है और उसमें तेजस्वी यादव का नाम भी शामिल है जिससे सीबीआई  उनसे पूछताछ करेगी. बता दें कि सीबीआई बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से पटना में पूछताछ करेगी साथ ही पटना में ही राबड़ी देवी से इनकम टैक्स की टीम भी पूछताछ करेगी. इनकम टैक्स मीसा भारती और शैलेश कुमार का बयान भी दर्ज करेगा. लालू प्रसाद की बेटी चंदा यादव को भी इनकम टैक्स की नोटिस पर IT के दिल्ली दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

रेलवे होटल की निविदा में हुए घोटाले मामले में तेजस्वी यादव से अब सीबीआई पूछताछ करेगी. सीबीआई की जांच में कथित अनियमितताओं में तेजस्वी की संलिप्तता की संबंधित जांच की गई और इस मामले पर सीबीआइ अब जांच को आगे बढाएगी.

बता दें कि 2006 में रांची और पुरी में रेलवे के होटल में निजी कंपनी के विकास, रखरखाव और संचालन के लिए निविदाएं आवंटित की गईं जिसमें लालू यादव ने उसके बदले मे जमीन लिया. लालू प्रसाद यादव 2006 में रेल मंत्री थे.

यह भी पढ़ें-  Breaking :BPSC को भी अपने जमाने में बेच डाला था लालू प्रसाद ने

मीसा-शैलेश को इनकम टैक्स का सम्मन, दर्ज हो सकता है क्रिमिनल केस

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*