लालू फैमिली के खिलाफ IT ने फिर कर दी बड़ी कार्रवाई, पटना के शेखपुरा में प्रॉपर्टी जब्त

it, income tax, it action, patna it action , it action lalu, lalu prasad, lalu faimily, tejashwi yadav, tej pratap yadav, लालू परिवार, लालू प्रसाद यादव, आयकर विभाग का एक्शन, आईटी एक्शन, पटना लालू परिवार, बिहार न्यूज, हिन्दी न्यूज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः राजद चीफ लालू प्रसाद और उनकी फैमिली की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई हैं. पटना में आयकर विभाग का एक्शन हुआ है लालू फैमिली के खिलाफ. आयकर विभाग के इस एक्शन से बिहार में एक बार फिर से सियासत गरम है. बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद और उनके परिवार वालों के नाम से राजधानी पटना में एक और संपत्ति को आयकर विभाग ने ज़ब्त किया है. आयकर विभाग का कहना है कि ये लालू यादव और उनके परिवार की यह बेनामी संपत्ति है.

पटना के शेखपुरा में लालू परिवार की प्रॉपर्टी सीज

मिल रही जानकारी के मुताबिक पटना के शेखपुरा इलाके में लालू परिवार की प्रॉपर्टी को जब्त किया गया है. इस पुराने बंगले में 2002 तक टाटा स्टील का दफ़्तर होता था. बाद में इस संपत्ति को झारखंड राज्य के निर्माण के बाद किसी कम्पनी से टाटा ने बेच दिया. इसके बाद इस घर का स्वामित्व कोलकाता स्थित फेयर ग्रो (fairgrow) होल्डिंग के पास आया, जिसके निदेशकों में तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, चंदा यादव और रगिनी यादव हैं. हालांकि, इन लोगों ने 2017 में कम्पनी के निदेशक पद से इस्तीफ़ा दे दिया था.

यह भी पढ़ें-

हवा में अचानक नीचे गिरने लगा राहुल गांधी का चार्टर्ड प्लेन, कांग्रेस ने बताया साजिश, जांच की मांग

आयकर विभाग का कहना है कि बार-बार नोटिस जारी करने के बावजूद कम्पनी का फिलहाल कोई अधिकारिक अधिकारी सामने नहीं आया. यही वजह है कि क़रीब चार करोड़ की इस बंगले को इस आधार पर ज़ब्त करने का आदेश दिया गया है.

आईटी ने तेजस्वी और तेजप्रताप को जारी किया था नोटिस

हालांकि, तेजप्रताप और तेजस्वी यादव को भी इस मामले में नोटिस जारी किया गया था. लेकिन उन्होंने फ़िलहाल परिवार में शादी है. इस आधार पर कुछ और समय की मांग की है. माना जाता है कि यह वही बंगला है, जिसे लेकर लालू प्रसाद और उनके नज़दीकी और पार्टी के पूर्व सांसद आर के राणा के बीच एक जमाने में मतभेद भी हुआ था. राणा का निवास ठीक इस घर के पीछे है.

पटना में लालू परिवार के खिलाफ हुए इस एक्शन के बाद से राजद की ओर से कोई रिएक्शन नहीं आया है. गौरतलब हो कि पिछले दिनों दिल्ली आयकर विभाग के कार्यालय में लालू प्रसाद की बेटी चंदा यादव से पूछताछ हुई थी. इधर पटना में हुई कार्रवाई को उसी पूछताछ से जोड़कर देखा जा रहा है. लालू परिवार पर हुई इस कार्रवाई के बाद से विरोधियों को बोलने का मौका मिल गया है.

About Md. Saheb Ali 4741 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*