72वें स्वतंत्रता दिवस पर गवर्नर सत्यपाल मलिक और सीएम नीतीश कुमार ने दी बिहारवासियों को बधाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः देश को आज आज़ादी के 71 साल पूरे हो गए हैं. आज 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया. पीएम नें लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया. इधर बिहार में गवर्नर सत्यपाल मलिक और सीएम नीतीश कुमार ने बिहारवासियों को स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी. इसके साथ ही साथ बिहार समेत पूरे देश के लोगों को शुभकामनाएं दी.

स्वतंत्रता दिवस पर बधाई

वहीं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना में पूर्व सीएम राबड़ी देवी और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दी प्रदेशवासियों को बधाई दी. उधर पटना में विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने बिहारवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. डिप्टी सीएम सुशील मोदी बिहारवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई दी.

आज पटना के गांधी मैदान में झंडारोहण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया जाएगा. गांधी मैदान में झंडोतोलन को लेकर राजधानी के यातायात व्यवस्था में कई परिवर्तन किए गए हैं. गांधी मैदान में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. यातायात व्यवस्था से लेकर सुरक्षा तक के विशेष इंतजाम किए गए हैं.

सुबह 7 बजे से लेकर स्वतंत्रता दिवस समारोह के समाप्त होने तक यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है. डाक बंगला चौराहा से चिल्ड्रेन पार्क, न्यू डाक बंगला से SP वर्मा रोड तक और कोतवाली से पुलिस लाइन तक की सड़कों पर आम लोगों का प्रवेश वर्जित रहेगा.

देख लें किधर से जाना है, किधर से नहीं
  • प्रशासन ने 15 अगस्त की सुबह 7 बजे से समारोह समाप्त होने तक डाक बंगला चौराहा से गांधी मैदान स्थित चिल्ड्रन पार्क तक और फ्रेजर रोड के पश्चिमी फ्लैंक पर यातायात बंद रहेगा.
  • न्यू डाक बंगला रोड से SP वर्मा रोड तक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. कोतवाली से पुलिस लाइन तक पूरब की ओर जाने वाली सभी रास्ते कार्यक्रम की समाप्ति तक आम लोगों के यातायात के लिए बंद रहेंगे.
  • निजी वाहन फ्रेजर रोड में पटना जंक्शन से डाकबंगला चौराहे तक और वहां से पूरब की ओर भट्टाचार्य चौक पीरमुहानी होते हुए नाला रोड की ओर जा सकेंगे. अगर कोई वाहन एग्जीबिशन रोड में आ जाता है तो उसे बिग बाजार के सामने कटिंग से पुनः वापस भट्टाचार्या की ओर मोड़ दिया जाएगा.
  • डाक बंगला चौराहा से जेपी गोलंबर तक फ्रेजर रोड का पश्चिमी लेन केवल राज्यपाल, CM, डिप्टी सीएम और वीवीआईपी और VIP के लिए खुला रहेगा.
  • देशरत्न मार्ग से डाक बंगला चौराहा और फ्रेजर रोड में डाक बंगला से जेपी गोलंबर और चिल्ड्रन पार्क होते हुए कारगिल चौक के रास्ते किसी प्रकार के वाहनों की पार्किंग सुबह 7 बजे से समारोह खत्म होने तक नहीं होगी.
  • चिरैयाटांड दुर्गा मंदिर के ऊपर या नीचे से कोई भी व्यवसायिक वाहन गोरिया टोली की ओर नहीं जाएगा.
  • मीठापुर ओवरब्रिज से मालवाहक वाहन उत्तर की ओर बुध मार्ग में नहीं आएंगे.
  • बेली रोड में धूमरा चौकी से भट्टाचार्य चौराहा तक मालवाहक वाहनों का प्रवेश सुबह में बंद रहेगा.
  • पुलिस लाइन तिराहा से कोई भी व्यावसायिक वाहन पूरब या दक्षिण की ओर नहीं जाएंगे बल्कि यह वहीं से पश्चिम की ओर वापस जाएंगे.
  • जंक्शन से गांधी मैदान आने वाले ऑटो डाक बंगला चौराहा से दाहिने मुड़ कर न्यू डाक बंगला रोड से वापस भट्टाचार्य चौराहा से भट्टाचार्य मोड सीडीए बल्डिंग से गोरिया टोली होते हुए पटना जंक्शन तक जाएंगे.
  • इंजीनियरिंग कॉलेज से चलने वाली बसें गांधी चौराहा से मछुआ टोली दरियापुर तिराहा नाला रोड के रास्ते CD गोलबर से गोरिया टोली होते हुए पटना जंक्शन जा पाएगी और इसी रास्ते फिर वापस लौटेगी.
  • सीटी से चलने वाले ऑटो मुसल्लहपुर होते हुए बाड़ी पथ में खजांची रोड दक्षिणी तक जाएंगे वहीं वापसी में खजांची रोड दक्षिणी से खजांची रोड उतरी होते हुए अशोक राजपथ में आकर वापस गायघाट की ओर जाएंगे.
  • बांकीपुर बस स्टैंड से चलने वाली सरकारी बसों का परिचालन सुल्तान प्लेस वीरचंद पटेल पथ से होगा. गांधी मैदान की ओर इन सभी वाहनों के आने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.

About Md. Saheb Ali 4454 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*