इस मुस्लिम लड़की ने बाबा रामदेव के साथ किया था योग, अब फतवा जारी, मर्डर की धमकी भी

लाइव सिटीज डेस्कः योग सिखाने वाली मुस्लिम युवती के बाबा रामदेव के साथ मंच शेयर करने के बाद उसकी मुश्किले बढ़ गई हैं. बाबा के साथ योग दिवस पर मंच में एक साथ योग करने से मशहूर हुईं राफिया नाज को इनदिनों को जान से मारने की धमकी मिल रही हैं. इतना ही नहीं, कुछ मुस्लिम लोगों द्वारा उनके खिलाफ मौखिक फतवा भी जारी किया गया है. धमकियों के मद्देनजर झारखंड पुलिस ने राफिया को दो अंगरक्षक दिए हैं.

योग गुरु रामदेव के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद चर्चा में आईं योग टीचर राफिया नाज के खिलाफ कुछ मुस्लिम युवकों ने मौखिक फ़तवा जारी किया. हालात तो यह है कि राफिया को जान से मारने की धमकी देने के साथ उसके फेसबुक पर भी धमकियां दी जा रही हैं. नाजिया को राज्य की बीजेपी सरकार ने उन्हें दो अंगरक्षक दिए हैं. योगाभ्यास जारी रखने पर उन्हें बुरा नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहने तक की बात कही है.

राफिया को झारखंड पुलिस से मिले बॉडीगार्ड में एक महिला और एक पुरष पुलिस हैं. उसे मिल रही धमकियों से उसके माता-पिता डरे हुए हैं. इतना ही नहीं बुधवार को राफिया के घर पर रुक-रुक कर पथराव भी हुए. राफिया के मुताबिक घर से निकलने पर कुछ लोग उसे योग छोड़ने की बात कर रहे हैं. राफिया इनदिनों काफी तनाव में हैं.

राफिया ने कहा कि उसका लक्ष्य नेता बनना नहीं है, बल्कि एक कुशल प्रोफेसर बनकर अनाथ बच्चों की मदद करना है. योग सिखाने के पीछे भी उसका लक्ष्य अनाथ बच्चों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने और मंच देने का है. उन्होंने कहा है कि उसकी इतनी उम्र भी नहीं कि वह किसी संवैधानिक पद के लिए चुनाव लड़ सके. उनकी उम्र फिलहाल 20 वर्ष है.

About Md. Saheb Ali 4667 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*