सेमीफाइनल में खत्म हुआ भारत का सफर, 18 रनों से जीता न्यूजीलैंड

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मैनचेस्टर में विश्व कप 2019 के पहला सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 10 विकेट पर 221 रन ही बना सकी. रोहित शर्मा, विराट कोहली और फिर के एल राहुल सिर्फ 6 रन के स्कोर पर पैवेलियन लौट गए.

इसी के साथ लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल से बाहर हुई टीम इंडिया. भारत लगातार पांचवीं बार आईसीसी इवेंट के नॉक आउट राउंड से बाहर. न्यूजीलैंड के मैट हेनरी को मैन ऑफ द मैच मिला.

आपको बता दें भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में महज एक बदलाव किया था. युजवेंद्र चहल को कुलदीप यादव की जगह मौका मिला. मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया. यह फैसला हैरान करने वाला था. जडेजा को प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा गया.

गौरतलब है कि ये मैच मंगलवार को खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से ये तय दिन में पूरा नहीं हो पाया. मंगलवार को सिर्फ 46.1 ओवर का खेल हुआ जिसमें कीवी टीम ने 46.1 ओवर में 6 विकेट पर 211 रन बनाए. बुधवार को पहली पारी को पूरा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 3.5 ओवर में 3 विकेट पर 28 रन बनाए. यानी कीवी टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए. दिनेश कार्तिक ने भी 6 रन ही बनाए.

About परमबीर सिंह 2023 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*