खुशखबरी : रेलवे के इस कदम से सस्ता हो जाएगा रेल टिकट

लाइव सिटीज डेस्क : रेल यात्रियों को रेलवे मंत्रालय खुशखबरी देने जा रही है. रेल मंत्रालय का अगर यह फैसला लागू हो जाए तो यात्रियों के रेल टिकट सस्ते हो सकते हैं. खास कर वो यात्री जो ऑनलाइन टिकट बुकिंग करते हैं.

दरअसल, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से रेल टिकट बुक करने पर लगने वाला एमडीआर (मर्चेंट डिस्काउंट रेट) चार्ज वापस लेने पर सरकार विचार कर रही है, जिससे टिकट की कीमतें सस्ती हो जाएंगी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि इस मुद्दे पर बैंकों से बातचीत जारी है. बैंकों से से इस बात पर राय ली जा रही है कि ई-टिकट बुक करने वाले यात्रियों से एमडीआर का चार्ज किस तरह नहीं लिया जाए.

बता दें कि आईआरसीटीसी ने मर्चेंट डिस्काउंट रेट यात्रियों के हवाले कर दिया है. इसे रल मंत्री ने हटाने को कहा है और इसी को लेकर बैंकों से भी बात की जा रही है. गोयल ने कहा कि यह अगले दो-तीन दिनों में हो जाएगी.

बता दें कि इन दिनों रेलवे जहाँ एक ओर लगातार हादसे का शिकार हो रही है वहीं किराये में लगातार इजाफा भी किया गया है. साथ ही फ्लेक्सी फेयर सिस्टम से भी रेल यात्री परेशान हो चुके हैं. जिसको लेकर यात्रियों ने रेलवे से शिकायत भी की है. जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि वो फ्लेक्सी किराया टिकट मूल्य प्रणाली की समीक्षा के साथ मूल्य में भी कटौती करेगा. बता दें कि फ्लेक्सी किराया प्रणाली के जरिए रेलवे की 540 करोड़ रुपये की कमाई हुई है. अब जब रेल यात्री लगातार किराये को लेकर शिकायत भेज रहे हैं तो रेलवे ने विचार किया है कि वो बहुत ही जल्द किराये में कटौती करेगा.

यह भी पढ़ें-  रेलवे का यह फैसला आपको देगा बड़ी राहत, मार्च 2018 तक के लिए है छूट

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)