इंदिरा गांधी ने देश का माहौल बिगाड़ा था.गिरिराज.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह हमेशा अपने बयानों से सुर्खियों में रहते हैं. कई बार अपने विवादित बयानों पर उनको सफाई तक देनी पड़ती है. पीएम मोदी के खास गिरिराज सिंह हैं. अपने विपक्षी नेताओं को अपने बयानों से मात देने का हुनर भी इनको आता है.



इस बार भी उन्होंने अपने बयान से सवाल खड़े किये हैं. गिरिराज दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में पहुंचे हैं. आपको यह जानकारी दे दें कि यहां उन्होंने विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण भी किया. इस दौरान उन्होंने एक तरफ जहां धार्मिक कार्यों में प्रशासनिक एवं राजनीतिक हस्तक्षेप का विरोध किया है तो वहीं उन्होंने छठ महापर्व को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सावधानियां बरतकर मनाने की लोगों से अपील भी की है.

इस दौरान वे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती होने बावजूद उन पर बरस पड़े और देश में सांप्रदायिकता का जहर बोने का आरोप उन पर लगाया. गिरिराज सिंह ने कहा कि सांप्रदायिकता शब्द की शुरुआत वर्ष 1976 में अपने शासनकाल के दौरान इंदिरा गांधी ने ही की थी और वहीं से सामाजिक सौहार्द बिगड़ता चला गया.

बेगूसराय सांसद ने कहा कि इससे पूर्व हिंदू और मुस्लिम मिलजुल कर एक दूसरे के पर्व को हर्षोल्लास से मनाते थे. एक तरफ जहां मुस्लिम समुदाय के पर्व ताजिया के दौरान हिंदू शरीक होते थे तो वही दुर्गा पूजा एवं दुर्गा विसर्जन में मुस्लिम समुदाय के लोग भी उसमें साथ चलते थे.