भभुआ मंडल कारा में सघन छापेमारी, सुरक्षा को लेकर प्रत्येक वार्ड की हुई तलाशी

लाइव सिटीज, कैमुर/भभुआ(ब्रजेश दुबे) : जेल सुरक्षा को लेकर कैमुर जिले के भभुआ मंडल कारा में मंगलवार को सुबह एडीएम एवं डायरेक्टर के नेतृत्व में  छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसके तहत प्रत्येक वार्डों की सघन जांच की गयी. पुरुष एवं महिला वार्ड में लगभग एक घंटे तक यह अभियान चला.

छापेमारी के दौरान कोई भी आपत्तिजनक सामान पुलिस एवं प्रशासन के हाथ नहीं लगा. अभियान में कैमुर जिले के एडीएम, डायरेक्टर सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. इन सभी लोगों की मौजूदगी में यह अभियान चलाया गया. सरकार के आदेश अनुसार समय-समय पर जेल की सुरक्षा के दृष्टिकोण से जेलों में छापेमारी अभियान चलाया जाता है. ताकी किसी कैदी के द्वारा कोई आपत्तिजनक सामान जेल के अंदर न जाये जिससे जेल की सुरक्षा मे किसी तरह का व्यवधान पैदा न हो सके.



छापेमारी में शामिल अधिकारी ने बताया कि यदि समय समय पर छापेमारी अभियान नहीं चलाया जाता है तो कुछ कैदी आपत्तिजनक सामान जेल में ले जाकर के किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं. जिससे जेल की सुरक्षा व्यवस्था के ऊपर सवालिया निशान खड़ा हो सकता है. इसी को लेकर समय-समय पर जेल में छापेमारी अभियान चलाया जाता है. इसी क्रम में मंगलवार को पदाधिकारियों की मौजूदगी में भभुआ मंडल कारा में छापेमारी अभियान चलाया गया. लेकिन एक घंटे तक चले इस अभियान में किसी भी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला।