IPL 10: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने तीसरा खिताब जीता

पटना: IPL 10 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीम को एक रन से हराया. हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई की टीम ने रोमांचक मुकाबले में पुणे की टीम को हराकर IPL 10  का खिताब तीसरी बार अपने नाम किया. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में सर्वाधिक बार विजेता टीम बनने का गौरव हासिल किया.


मुंबई के 130 रनों के कम स्कोर के लक्ष्य का सामना करने उतरी पुणे की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और 17 रन के स्कोर पर राहुल ​त्रिपाठी आउट होकर पवेलियन लौट गए. हालांकि बाद में अजिंक्य रहाणे और कप्तान स्टीव स्मिथ ने मिलकर संभाला और दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती दी.

हालांकि मुंबई की कसी हुई गेंदबाजी के आगे एक समय पुणे की टीम जीत दर्ज करने में असफल रही और मैच एक रन से हार गई. मैन आॅफ द मैच मुंबई इंडियंस के कुणाल पंड्या बने, जबकि परपल कैंप भुवनेश्वर कुमार को दिया गया.


मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने दो और जॉनसन ने तीन विकेट लिए.

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत बहुत ही खराब रही और उसने आठ रन पर ही अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया. मुंबई की तरफ से रायडू (12), रोहित शर्मा ने 24 और कुणाल पंड्या ने 38 गेंदों में तूफानी 47 रन बनाये. पुणे की गेंदबाजी और फील्डिंग के आगे मुंबई का कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया और पूरी टीम 20 ओवर में 129 रन ही बना सकी. पुणे की तरफ से जयदेव उनादकट, एडम जम्पा और डेन क्रिस्चियन ने 2-2 विकेट लिए.