IPL 2019 : मुंबई इंडियंस की बेजोड़ जीत, फाइनल में CSK की करारी हार, आखिर तक रहा रोमांच

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः मुंबई इंडियंस ने घातक गेंदबाजी के दम पर आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए. जवाब में चेन्नई 148 रन ही बना सकी. इसी के साथ ही मुंबई 4 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है.

जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर की कसी हुई गेंदबाजी के बाद लेसिथ मलिंगा के आखिरी ओवर के कमाल से मुंबई इंडियंस ने उतार चढ़ाव से भरे रोमांचक फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल चैंम्पियन बनने का गौरव हासिल किया.

चेन्नई के सामने 150 रनों का लक्ष्य था, लेकिन उसकी टीम शेन वॉटसन के 59 गेंदों पर 80 रनों के बावजूद 7 विकेट पर 148 रन ही बना पाया. चेन्नई को आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे, लेकिन इसमें उसने वॉटसन का विकेट गंवाया.

मैच का परिणाम अंतिम गेंद पर निकला, जिसमें चेन्नई को 2 रनों की दरकार थी, लेकिन मलिंगा ने यॉर्कर पर शार्दुल ठाकुर को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. मुंबई की जीत में उसके गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई. बुमराह और चाहर ने अपने कोटे के चार-चार ओवरों में 14-14 रन दिए और क्रमश दो और एक विकेट हासिल किया.

मिशेल मैकलेनघन ने भी चार ओवरों में 24 रन दिए. मुंबई का क्षेत्ररक्षण हालांकि अच्छा नहीं रहा. अकेले वॉटसन को ही तीन जीवनदान मिले. इससे पहले दीपक चाहर ने मुंबई को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया था. उन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट लेने में सफल रहे. उनके अलावा इमरान ताहिर (23 रन देकर दो) और शार्दुल ठाकुर (37 रन देकर दो) ने भी अच्छी गेंदबाजी की.

About Md. Saheb Ali 5177 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*