आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा पहला मैच

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अनुसार, टूर्नमेंट का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 19 सितंबर को अबुधाबी में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 7:30 बजे से खेला जाएगा. फिलहाल लीग मैचों के शेड्यूल का ही ऐलान किया गया है. प्लेऑफ की तारीखों और मैदान का ऐलान बाद में किया जाएगा.

आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से शुरू होगा और 10 नवंबर को टूर्नामेंट फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इसमें 10 डबल हेडर यानी एक दिन में दो मैच शामिल हैं और शाम के मैचों की शुरुआत अब आधे घंटे पहले भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगी.



जिस दिन दो मैच होगे उस दिन पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से होगा, जबकि दूसरा मैच शाम 7:30 से खेला जाएगा. जिस दिन सिर्फ एक मुकाबले होंगे उस दिन मैच शाम 7:30 बजे से ही होगा. दुबई में 24, अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे.

बता दें कि के आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन पहले मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इसे स्थगित कर दिया गया. क्रिकेट फैन्स काफी दिन से आईपीएल का इंतजार कर रहे थे, जो अब पूरी होने वाली है.