पटना के बाद राजेश कुमार को अब मगध रेंज का भी चार्ज

लाइव सिटीज डेस्कः नीतीश कुमार की सरकार ने आज फिर भारतीय पुलिस सेवा के कई अधिकारियों का स्थानांतरण किया है. दो दिनों पहले भी चौदह आईपीएस अधिकारी बदले थे. बताया जा रहा है कि पाइपलाइन में अभी और कुछ आईपीएस अधिकारियों के नाम हैं. कई जिलों के एसपी भी बदले जाने हैं.

गृह विभाग की जारी अधिसूचना के मुताबिक रेल की डीआईजी श्री मंजू झा को मुंगेर रेंज के डीआईजी पद पर पद स्थापित किया गया है. मंजू झा 1999 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. मगध रेंज के डीआईजी सौरभ कुमार को अब पूर्णिया रेंज का डीआईजी बना दिया गया है. सौरभ कुमार 2002  बैच के आईपीएस हैं. कुछ दिनों पहले इनका नाम पटना रेंज के डीआईजी के लिए भी चल रहा था.

पिछले ही हफ्ते पटना रेंज के डीआईजी बने 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी राजेश कुमार को अब मगध रेंज का भी अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है. राजेश कुमार की पटना में पदस्थापना शालीन के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद किया गया था. शालीन केंद्र में एनएसजी में डीआईजी बने हैं.

इधर भागलपुर रेंज के डीआईजी बने विकास वैभव ने भागलपुर पहुंच कर आज मंगलवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. विकास वैभव की यह पहली पोस्टिंग डीआईजी के तौर पर है. जब वे 2003 में आईपीएस बने थे, तो ट्रेनिंग के दौरान भागलपुर के कहलगांव थाना के प्रभारी नियुक्त किये गए थे.

विकास वैभव ने आज पदभार ग्रहण करते ही भागलपुर रेंज में अपराध की कमी के लिए अपने तय एजेंडे पर काम शुरू कर दिया है. यह संदेशा साफ-साफ सभी थानेदारों को दे दिया गया है कि यदि एफआईआर दर्ज करने में पब्लिक को कोई भी परेशानी हुई, तो वे तुरंत सस्पेंड कर दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-
विकास वैभव ने तय किया टास्क,सीधे नपेंगे FIR न लिखने वाले थानेदार
राजगीर में लालू की हुंकार, कहा- 2019 में BJP को आईना दिखाएगा महागठबंधन