गुप्तेश्वर पांडेय के VRS लेने के बाद IPS संजीव कुमार सिंघल ने संभाला DGP का प्रभार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के डीजीपी के पद से गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस ले लिया. जिसके बाद आईपीएस अफसर संजीव कुमार सिंघल को पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इसको लेकर बिहार सरकार ने मंगलवार रात को ही अधिसूचना जारी कर दिया था.

1988 बैच के सीनियर आईपीएस अफसर संजीव कुमार सिंघल फिलहाल होमगार्ड के निदेशक के रूप में कार्यरत हैं. 1987 बैच के आईपीएस अफसर गुप्तेश्वर पांडेय के स्वैच्छिक सेवानिवृत्त के बाद एसके सिंघल को बिहार के डीजीपी के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.



डीजीपी का कार्यकाल पूरा होने के लगभग 5 महीने पहले ही गुप्तेश्वर पांडेय ने पद से वीआरएस ले लिया है. उनके वीआरएस लेने को लेकर यह बात सामने आ रही है कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में वह अपनी किस्मत आजमाएंगे. बिहार सरकार की ओर से डीजीपी के स्वैच्छिक सेवानिवृति को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक भोजपुर या बक्सर जिले के किसी विधानसभा सीट से गुप्तेश्वर पांडेय अपना भाग्य आजमा सकते हैं. पिछले कई दिनों से डीजीपी लगातार बक्सर जिले में थे. जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि डीजीपी बक्सर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं दूसरी ओर भोजपुर जिले के शाहपुर सीट से भी चुनाव लड़ने की ख़बरें सामने आ रही हैं.