सुधांशु कुमार जा रहे हैं CBI में, गिरिराज सिंह अपने लिए तलाश रहे और किसी को

लाइव सिटीज, नई दिल्‍ली : नार्थ-साउथ ब्‍लॉक से सोर्सेज की खबर है . बिहार कैडर के 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी सुधांशु कुमार का सीबीआई में जाना करीब-करीब फाइनल हो चुका है . वे सीबीआई में ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर बनेंगे . अभी केन्‍द्रीय लघु, सूक्ष्‍म एवं मध्‍यम उद्योग मंत्रालय के राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह के सेक्रेटेरिएट में तैनात हैं . सुधांशु कुमार के साथ ही झारखंड कैडर के आईपीएस आफिसर अजय भटनागर भी सीबीआई में पहुंचने वालों की संभावित लिस्‍ट में शामिल हैं .

सीबीआई में ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर लेवल पर अभी कई वैकेंसी है, जिसे भरने की प्रक्रिया चल रही है . बिहार कैडर के चर्चित आईपीएस अधिकारी राजविंदर सिंह भट्टी अक्‍तूबर के अंत तक सीबीआई में ही ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर के पर पर तैनात थे . भट्टी के सेंट्रल डेपुटेशन को एक्‍सटेंशन मिलने के बाद उन्‍हें एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का चीफ विजिलेंस आफिसर (सीवीओ) बनाया गया है .

CBI हेड ऑफिस नई दिल्ली

सुधांशु कुमार की पोस्टिंग सीबीआई में फाइनली हो जाने के बाद मंत्री गिरिराज सिंह के सेक्रेटेरिएट में प्राइवेट सेक्रेट्री के पोस्‍ट की वैकेंसी क्रिएट होगी . खबर है कि इसके लिए गिरिराज सिंह ने अभी से किसी आईएएस-आईपीएस अधिकारी की तलाश शुरु कर दी है . बराबर से माइंडसेट वाले अधिकारी सभी मंत्री चाहते हैं .

गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री(फाइल फोटो)

बिहार से अभी पिछले दिनों ही आईपीएस सौरभ साह केन्‍द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के सेक्रेटेरिएट में पहुंचे हैं . गोयल के पास रेलवे के साथ कोयला मंत्रालय भी है . सौरभ साह कोयला मंत्री के पीएस के रुप में काम करेंगे . नई दिल्‍ली आने से पहले सौरभ साह बिहार के सीवान के एसपी थे . साह की पत्‍नी भी आईएएस अधिकारी हैं . साइकिल से ऑफिस जाने वाले इस IPS अफसर ने किया शिव तांडव, लोग डांस देख रह गए दंग 

सीबीआई में ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर पद पर तैनात किए जाने वाले अधिकारियों में झारखंड कैडर के अजय भटनागर का नाम भी चल रहा है . ओ पी सिंह के यूपी के डीजीपी बन जाने के बाद सीआईएसएफ के डायरेक्‍टर जनरल का पद भी खाली हो गया है . सिंह बिहार के गया के रहने वाले हैं . सीआईएसएफ के नए डीजी के लिए कई नाम चल रहे हैं . इनमें यूपी कैडर के आर के मिश्रा का भी नाम है . मिश्रा भी बिहार के ही हैं .

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*