जमुई में लुटेरों का तांडव, जंगल में 200 लोगों को पहले खूब कूटा फिर घंटों लूटा

लाइव सिटीज डेस्क :  जमुई से बड़ी खबर है. जमुई के कुंडघाट के जंगल में 200 लोगों से अपराधियों द्वारा घंटों लूटपाट किये जाने की खबर है. इस दौरान कई लोगों को जमकर पीटा भी गया है. अपराधियों ने जम कर फायरिंग भी की है. फायरिंग से लोगों में दहशत फैला गई है. यह घटना जमुई के कुंडघाट के जंगल में मकर संक्रांति के अवसर पर पिकनक मना रहे लोगों के साथ हुई.

खास बात यह कि वहां पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन मकर संक्रांति के अवसर पर लाेगों की जुटान को देखते हुए कोई सुरक्षा उपाय नहीं किया गया था. हालांकि, एसपी के अनुसार वहां सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी. Big Story : लाखों का बिल, फिर भी Audi में लग रहे हैं नकली पार्ट्स, पटना में FIR 

पीडि़तों ने बताया कि भगवान महावीर की जन्मस्थली की ओर जाने वाले रास्ते में दिगरा पहाड़ के समीप दर्जनों नकाबपोश अपराधियों ने लूटपाट व मारपीट की. लोगों के मोबाइल फोन, रुपये व महिलाओं के जेवरात छीन लिए.

लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने कृपारामडीह के एक युवक की बांह में छुरा घोंप घायल कर दिया. पीडि़तों में गौहरनगर गांव के उदेश कुमार, मिथिलेश कुमार, चंदन कुमार, भुल्लो गांव के राजेश कुमार, विकास महतो एवं सिकंदरा बाजार के विजय महतो, ब्रह्मदेव साव आदि शामिल हैं. पकड़ा गया शेखपुरा इंडियन बैंक लूटकांड का मास्टरमाइंड, 22 लाख उड़ा ले गए थे 

लूटपाट के दौरान अपराधियों ने हवाई फायरिंग भी की. घटना की सूचना पर पुलिस ने जंगल की ओर जाकर मामले की छानबीन की। लेकिन, जब तक अपराधी जा चुके थे.

घटना को लेकर पुलिस सक्रियता का अंदाजा थानाध्यजक्ष व एसपी के बयानों से लगाया जा सकता है। थानाध्यक्ष वीरभद्र सिंह के अनुसार क्षेत्रीय आपराधिक गिरोह ने इसे अंजाम दिया है. उधर, एसपी जे रेड्डी कहते हैं कि थाने में घटना की शिकायत नहीं की गई है. उनके अनुसार मकर संक्रांति को लेकर उस जगह पर सीआरपीएफ,एसएसबी और एसटीएफ के जवानों को लगाया गया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*