जमुई में नक्सलियों का तांडव : दो भाइयों को गोलियों से भूना, ग्रामीणों को हाथ-पैर बांध कर पीटा

लाइव सिटीज, जमुई (राजेश कुमार) : बरहट थाना के पचेश्वरी विद्यालय पर शुक्रवार की देर रात दो दर्जन की संख्या में अत्याधुनिक हथियारों से लैस नक्सलियों ने हमला कर दिया. ग्रामीणों को कब्जे में लेकर पिटाई की और मदन कोड़ा व प्रमोद कोड़ा की गोली मारकर हत्या कर दी. घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस व अद्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. जानकारी के अनुसार शनिवार की देर रात नक्सलियों ने पचेश्वरी स्कूल को घेर लिया. सभी ग्रामीणों का हाथ-पैर बांधकर पिटाई की. दो भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी.

जमुई में नक्सलियों का कहर

पचेश्वरी विद्यालय में 50 की संख्या में कुमरतरी गांव से विस्थापित ग्रामीणों को पुलिस ने शिफ्ट करवाया था। इससे पहले नक्सलियों ने 24 अक्टूबर को कुमरतरी गांव पर हमला कर मां-बेटे की हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद 200 की संख्या में ग्रामीण गांव से पलायन कर गए थे. मलयपुर थाना के पत्नेश्वर पहाड़ पर एक महीने तक गुजारने के बाद ग्रामीणों को 3 दिसम्बर को विद्यालय में शिफ्ट कराया गया था.वहां शिफ्ट कराने से पहले ग्रामीणों ने नक्सली कार्रवाई की आशंका जताई थी. नक्सलियों का विरोध करने के कारण ग्रामीण हमेशा टारगेट पर रहते थे. EXCLUSIVE : कांग्रेस छोड़ अशोक चौधरी गए हैं जदयू में, हाहाकार मचा है भाजपा में 

पुलिस उपाधीक्षक नेसार अहमद ने घटना की पुष्टी करते हुए बताया कि बीती रात जब पचेश्वरी स्कूल में रह रहे ग्रामीण होली पर्व मना रहे थे, तभी दर्जनों माओवादियों ने वहां हमला बोलकर मदन कोड़ा और प्रमोद कोड़ा को कब्जे में लेकर उनदोनों को गोलियों से भून डाला. दोनों मृतक रिश्ते में सहोदर भाई थे. इस घटना में नक्सलियों ने तीनों भाइयों को टारगेट किया था. लेकिन एक की किसी तरह जान बच गई.

डीएसपी अहमद ने बताया कि पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर अन्त्यपरीक्षण के लिए जमुई अस्पताल भेजा गया है. घटना के बाद सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस बल द्वारा नक्सलियों के संभावित ठिकानों पर छापामारी शुरू कर दी गई है. अब तक किसी नक्सली के गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। उधर सूत्र बताते हैं कि माओवादियों ने मुखबिरी के आरोप में दोनों भाईयों को सजा ए मौत दी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*