जमुईः नक्सलियों ने कर दी एसएसबी जवान की हत्या, मौके से AK-47 के खोखे बरामद

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार में नक्सलियों का तांडव बढ़ रहा है. लगातार नक्सली पुलिस और सुरक्षाबलों कों निशाना बना रहे हैं. ताजा मामला बिहार के जमुई जिले से सामने आया है. नक्सलियों ने SSB जवान की हत्या कर दी है. बताया जा रहा है कि हत्या बहुत ही बेरहमी से की गई है. घनटा के बाद से इलाके तनाव फैला है. नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक जिस एसएसबी जवान की हत्या हुई है वो जयनगर में पदस्थापित था. बताया जा रहा है कि दो दिन पूर्व ही वो अपने घर जमुई आया था. बरहट थानाक्षेत्र के पाड़ो इलाके का निवासी एसएसबी जवान को नक्सलियों ने बुरी तरह से मर्डर कर दिया है. बताया जा रहा है कि एसएसबी जवान को पहले घर से बुलाया गया. फिस उसके सिर में गोली मार दी गई. पुलिस को मौके से 6 AK 47 के खोखे बरामद हुए हैं.

लखीसराय में महिला को मारा था नक्सलियों ने

इससे पहले लखीसराय में  नक्सलियों ने तांडव मचाया था. जिले के अति नक्सल प्रभावित कजरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक महिला की बेरहमी से गला काटकर हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड से पूरे इलाके में दहशत फैल गई थी. हत्या की इस घटना को राजधाई कोल जंगल के पास अंजाम दिया गया था. जहां महिला की लाश बरामद हुई थी. महिला के सिर के पास काफी खून बिखरा हुआ था. उसके कपड़े भी अस्त व्यस्त थे.

नवादा में नक्सली मुठभेड़

बिहार के नवादा जिले के रजौली के जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ हुई थी. पुलिस, एसएसबी और एसटीएफ के जवानों का नक्सलियों से मुठभेड़ लगातार जारी रही. भनेखाप के इलाके में 15-20 नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद इलाके में पूरी तरह से नाकाबंदी कर दी गई है. सुरक्षाबलों ने झारखंड के कोडरमा पुलिस से भी सहयोग मांगा है. भाकपा माओवादियों के आईईडी एक्सपर्ट प्रद्युमन शर्मा के साथ 15-20 नक्सलियों के ग्रुप की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई शुरू की.

About Md. Saheb Ali 5155 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*