छात्रों के दमन के खिलाफ जन अधिकार युवा परिषद और छात्र परिषद करेगी चक्का जाम, बोले राजू दानवीर

लाइव सिटीज, पटना डेस्क : आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC Exam) में धांधली व छात्रों पर सरकार की दमनकारी रवैये के खिलाफ 28 जनवरी को जन अधिकार युवा परिषद (Jan Adhikar Yuva Council) और जन अधिकार छात्र परिषद (Jan Adhikar Student Council) संयुक्त रूप से बिहार में चक्का जाम करेगी. यह चक्का जाम ऐतिहासिक होगा. ये कहना है जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर (Raju Danveer) का. उन्होंने कहा कि आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी तथा ग्रुप डी की परीक्षा में एक की जगह दो परीक्षाएं आयोजित करने के तुगलकी फरमान के खिलाफ उठ खड़े छात्र-युवा आंदोलन के प्रति सरकार का दमनात्मक रवैया निदनीय है. 

उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के आह्वान पर हम इस बंद को सफल बनाने का काम करेंगे. छात्रों को गोली और लाठी के बल पर धमकाया जा रहा हैं. केंद्र और राज्य सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के कारण लगभग 3 करोड़ से ज्यादा छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो गया हैं. बर्बर पुलिसिया दमन, आसू गैस गिरफ्तारी व मुकदमे कर सरकार आंदोलन को कुचलने की कोशिश कर रही है, जो कहीं से जायज नहीं है. 

दानवीर ने कहा कि साल 2014 के बाद भाजपा के राज में वे अपने को लगातार छला महसूस कर रहे हैं. बिहार की सरकार ने भी उन्हें धोखा दिया है. ऐसी कोई परीक्षा नहीं है जिसकी प्रक्रिया पूरी होने में कम से कम 5 से 7 साल का समय नहीं लगता हो इससे लोग राग आ गए हैं.

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी का आलम यह है कि ग्रुप डी तक की परीक्षा में भी करोड़ो आवेदन आ रहे हैं. बेरोजगारी धरम पर है और सरकार सब कुछ अपने दोस्तों को बेच रही है. उन्होंने कहा कि आखिर मध्यम वर्ग के लोगों पर ही सरकार का अत्याचार क्यों?  IAS बनेंगे लैटरल एंट्री से, जज बनेंगे कोलेजियम से और Group D के ट्रैकमैन, असिस्टेंट पॉइंट्स मैन, गनमैन, कैबिनमैन, हेल्पर, चपरासी बनेंगे दो एग्जाम से.? ये भेदभाव क्यों?