जदयू के प्रदेश कार्यालय में वशिष्‍ठ बाबू ने फहराया उल्‍टा तिरंगा, बाद में ठीक किया गया

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्‍क : आज गणतंत्र दिवस है . पूरा देश खुशियां मना रहा है. लेकिन पटना के जदयू के प्रदेश कार्यालय में बड़ी भूल हुई है . वीडियो वायरल हो रहा है . लाइव सिटीज के पास भी है . लेकिन आज रिपब्लिक डे के दिन लाइव सिटीज उल्‍टा फहराए गए तिरंगे को दिखाना नहीं चाहती . सवाल देश के मान-सम्‍मान का है . गलती से ही सही यह उल्‍टा तिरंगा आज पटना के जदयू के प्रदेश कार्यालय में अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह के हाथों फहर गया .

बताते चलें कि जदयू के प्रदेश कार्यालय में बड़ी संख्‍या में पार्टी के नेता और कार्यकर्त्‍ता ध्‍वजारोहण को जुटे थे . झंडोत्‍तोलन प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह को करना था . वशिष्‍ठ बाबू की उम्र काफी हो चुकी है . उम्र ने असर दिखाना शुरु कर दिया है . सो, ऐसे भी देखेंगे कि वे अब बुहत तेज कदमों से चल नहीं सकते . सहारे की जरुरत पड़ने लगी है . लेकिन पार्टी और अपने नेता नीतीश कुमार के प्रति उन्‍हें बहुत वफादार माना जाता है .

झंडोत्‍तोलन की तैयारी दूसरे लोग करते हैं . नेता तो ध्‍वज फहराते हैं . ऐसा ही जदयू के प्रदेश कार्यालय में हुआ है . सभी तैयारी हो जाने के बाद वशिष्‍ठ बाबू झंडा फहराने को आए . राष्‍ट्र गान की तैयारी हो गई . फिर जब सबों ने ‘हां’ कह दिया तो वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने झंडा फहरा दिया . लोग झंडे को सलामी को देने के साथ राष्‍ट्र गान गाने लगे . पटना में गणतंत्र दिवस : गवर्नर सत्यपाल मलिक ने फहराया झंडा, सीएम नीतीश भी रहे मौजूद 

तभी किसी की नजर आकाश में लहराते तिरंगे की ओर गया . अब तो सभी अवाक् थे . कारण कि फहराया गया तिरंगा उल्‍टा लहर रहा था . निश्चित तौर पर यह पहले झंडा बांधने वाले व्‍यक्ति की भूल थी . लोगों ने उल्‍टा झंडा – उल्‍टा झंडा कहना शुरु कर दिया . इसके बाद बहुत तेजी से ठीक करने की कोशिश शुरु की गई और झंडा को सीधा कर भारत की आन-बान-शान के अनुरुप लहराया गया .

About Ranjeet Jha 2861 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*